Home > Mainslide > फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के सीईओ दे सकते हैं इस्तीफा

फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के सीईओ दे सकते हैं इस्तीफा

फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मुख्य वित्त अधिकारी अनंत नारायणन भी इस्तीफा दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के साथ नारायणन के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद नारायणन की रिपोर्टिंग कल्याण को हो गई है। बिन्नी ने यौन शोषण के आरोपों के चलते गुजरे मंगलवार को फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। नारायणन के साथ ही मिंत्रा के सीएफओ दीपंजन बसु भी कंपनी छोड़ सकते हैं।फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के सीईओ दे सकते हैं इस्तीफा

अनंत और कल्याण के काम का तरीका अलग

अनंत नारायणन की लीडरशिप में पिछले साल मिंत्रा का घाटा 25 फीसदी कम हुआ। यह माना जा रहा है कि अनंत नारायणन बिन्नी बंसल के करीबी थे। जबकि, नए ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के कामकाज का तरीका उनसे अलग है। फ्लिपकार्ट का अपना फैशन वर्टिकल फ्लिपकार्ट फैशन भी है। इसे रिशि वासुदेव हेड करते हैं। फ्लिपकार्ट ने 2014 में मिंत्रा और 2016 में जबोंग को खरीद लिया था। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इन दोनों को फ्लिपकार्ट फैशन में मर्ज किया जा सकता है।

सहयोगी कंपनियों पर भी छंटनी की तलवार

फ्लिपकार्ट की सहयोगी कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारियों पर भी छंटनी की तलवार लटक रही है। माना जा रहा है कि फ्लिपकार्ट अब जबोंग और मिंत्रा में काम कर रहे काफी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा देगी। सूत्रों के मुताबिक मिंत्रा में 500 और जबोंग में तकनीकि, वित्त और मानव संसाधन जैसे विभागों से कई लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। 

फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट की 77% हिस्सेदारी है
अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने इस साल मई में फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी 1.07 लाख करोड़ रुपए में खरीदी थी। यह ई-कॉमर्स में दुनिया की सबसे बड़ी डील है।

Loading...

Check Also

अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया ये बड़ा बयान, कहा सरकार…

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में साल 2011 के बाद से चाय बागान में काम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com