फेसबुक पर किसी लड़की को फ्रेंड बनाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, नहीं तो…

Facebook पर किसी अनजान लड़की की Friend Request Accept करने से पहले सावधान हो जाए। जैसा इनके साथ हुआ है आपके साथ भी हो सकता है।

Loading...
 सोशल नेटवर्किंग साईट Facebook पर किसी अनजान महिला से दोस्ती करना मोहाली और लुधियाना के दो व्यक्तियों को भारी पड़ गया। पहला मामला पंजाब के मोहाली का है, जहां फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर पहले दोस्ती की फिर हनी ट्रैप में फंसाकर तीन लाख रुपये की ठगी करने वाली शिलांग की अलिशा और नाइजीरियन स्टैनली को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

व्हाट्सएप पर अगर ये दो खतरनाक वायरस का हुए शिकार तो कोई बचा नहीं पाएगा

व्यक्ति ने जांच एजेंसी को बताया कि कुछ दिनों पहले उनकी फेसबुक पर एक विदेशी युवती से बातचीत हुई। इसके बाद बातचीत का दौर बढ़ गया और दोनों में रोज कई घंटे बात होने लगी। इसके बाद एक दिन युवती ने उनसे मिलने के लिए भारत आने की बात कही। 
इसके चार दिन बाद उन्हें एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का अधिकारी बताया और कहा कि उन्होंने एक विदेशी महिला को पकड़ा है, जो खुद को उनका मित्र बता रही है। कॉल करने वाले के अनुसार उसके पास भारी मात्रा में विदेशी करेंसी पकड़ी गई है। अगर वह उन्हें पहचानते हैं तो वह कस्टम से संपर्क कर उनके खाते में पैसे जमा करवाकर उन्हें छुड़वा लें।
आरोप के अनुसार इसके बाद उन्होंने उनकी महिला मित्र से बात कराई और उसके कहने पर उसके खाते में तीन लाख रुपये जमा कराए। इसके बाद उस महिला से उनका कोई संपर्क नहीं हुआ। उसका फोन भी स्विच ऑफ आने लगा। खुद को ठगे जाने का पता चलने पर मोहाली निवासी ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की पुष्टि होने पर जांच शुरू हुई। जांच के दौरान सीबीआई ने नाइजीरिया निवासी स्टैनली और उसके साथ मिलकर ठगी करने के आरोप में नार्थ ईस्ट के शिलांग निवासी अलिशा को दिल्ली से गिरफ्तार किया।
दूसरा मामला पंजाब के ही लुधियाना का है जहां खुद को कारोबारी बताते हुए एक युवक ने फेसबुक पर महिला से दोस्ती कर 22 लाख 39 हजार रुपए की ठगी कर ली। काफी समय तक युवक ने महिला को पैसे वापस नहीं किए तो उसने पुलिस को शिकायत की। थाना सराभा नगर की पुलिस ने जांच कर सराभा नगर की रहने वाली तजिंदर वोहरा पत्नी आशीष वोहरा के बयान पर नई मुम्बई के रहने वाले अली मदानी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।
पुलिस को दी शिकायत में तजिंदर ने बताया कि उसका सराभा नगर में बुटिक है। उक्त आरोपी उसे फेस बुक के जरिए मिला था जो कि खुद को अलाना सन्सज का मालिक बताता था। उसने बुटीक से पहले काफी सूट खरीदे। फिर उसने काम को देखते हुए उसे दिल्ली में बुटीक खोलने की पेशकश की और 40 -40 लाख रुपए निवेश करने के लिए कहा। जिस पर उसे 40 लाख रुपए अलग-अलग किश्तों में दे दिए।
लेकिन उसने बाद में टाल मटोल करनी शुरू कर दी। कई बार उससे संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन उसने धमकाना शुरू कर दिया। फिर आरोपी ने उन्हे साढ़े 11 लाख रुपए दे दिए। जबकि बकाया 22 लाख 39 हजार रुपए वापस नहीं किए और उल्टा उसे जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दी। सब इंस्पेक्टर निशान सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com