फेरे लेते ही दुल्हन के पैरों में लेट गया दूल्हा, वजह जान हँसने लगे लोग

- in गजब

आगरा। हिंदू रीति-रिवाजों से इम्प्रेस होकर बुधवार को ताजनगरी में चार विदेशी जोड़ों ने शादी रचाई। शादियां हनुमान मंदिर में हुईं, जहां ये चारों कपल सज-धज कर तांगों से पहुंचे। साथ में उनके दोस्त-परिजन ढोल की थाप पर नाचते गाते चल रहे थे।

आगरा में शादी रचाने वाले चारों जोड़े मैक्सिको के रहने वाले हैं और पहले से मैरिड हैं। शादी रचाने वाले डीनो ने बताया, “हमें इंडिया का कल्चर काफी पसंद आया। खासकर शादी के रीति रिवाज बहुत अलग हैं। हम सभी ने पहले ताज महल का दीदार किया। फिर मंदिर में हिंदू तौर-तरीकों से शादी रचाई। हमें विश्वास है कि ऐसा करने से हमारा प्यार हमेशा बना रहेगा और कभी मनमुटाव नहीं आएंगे।”

मैक्सिको के रहने वाले डीनो-तालजे, खोरखे-लिलियाना, मैनुअल-आल्मा और रामोन-मारिया ने शादी रचाई है। ये सभी अपने दोस्तों के साथ आगरा आए हुए हैं। शादी आगरा के ताजनगंज स्थित प्रिय देव दर्शन हनुमान मंदिर में हुई। इस दौरान उनके साथ आए 10-11 दोस्तों ने बराती और घराती के रोल निभाए। अंत मे सभी ने पंडित का आशीर्वाद लेकर अपने जीवन की नई शुरुआत की।

शादी के बाद आगरा के प्रिया रेस्टोरेंट में सभी ने लंच किया जिसमें उनके साथ शामिल गाइड, ड्राइवर और अन्य साथी भी शामिल हुए। विदेशी जोड़ों की शादी के सभी इंतजाम ट्रिप इंडिया के मालिक गौरव गुप्ता ने किए। इन कपल्स में शामिल मैनुअल और आल्मा की शादी सबसे खास रही।

फेरे होते ही मैनुअल ने अपनी दुल्हन आल्मा के पैर छुए। उन्होंने बताया, “मुझे हिंदू रीति-रिवाज की शादी बहुत अच्छी लगी। इसमें पति-पत्नी एकदूसरे का जिंदगीभर साथ निभाने की कस्में खाते हैं।

वैसे तो रीति के मुताबिक लड़की ही लड़के के पैर छूती है, लेकिन मुझे लगता है कि हसबैंड को भी अपनी वाइफ को रिस्पेक्ट देना चाहिए। इसलिए मैंने भी अल्मा के पैर छू लिए। वो मेरा बहुत ख्याल रखती है।”

You may also like

Omg: कॉमेडियन भारती और उनके पति हर्ष हुए इस खतरनाक बीमारी के शिकार, सुनकर हो जाएगे हैरान

अपनी काॅमेडी से लाेगाें का दिल जीतने वाली