फेंगशुई : फूलों से घर सजाने के लिए ध्यान रखे यह ख़ास बातें…

हम सभी जानते ही हैं कि अधिकतर लोग घर और ऑफिस में अपने आस पास फूलों को भी रखते हैं क्योंकि फूलों का घर या आस-पास होना खूबसूरत होता है और मन में पॉजिटिव एनर्जी का विकास होता है. ऐसे में अगर आप भी इन लोगों में शामिल है तो अपने आस-पास या ऑफिस में फूल रखने से पहले इन बातों को जरूर जान लें वरना भारी संकट हो सकता है.फेंगशुई : फूलों से घर सजाने के लिए ध्यान रखे यह ख़ास बातें...

  1. सबसे पहले ध्यान रखे कि घर को सजाने के लिए सिर्फ ताजा फूलों का ही प्रयोग करें, लेकिन अगर वे सूखने और मुरझाने लगें तो उसे तुरंत वहां से हटा दें. कहते हैं ताजा फूल जीवन के प्रतीक‌ माने जाते हैं और मुरझाए फूल मृत्यु के सूचक होते हैं इस वजह से मुरझाए फूल कभी अपने आस-पास ना रखे.
  2. कहा जाता है फूलों के पौधों को अपने ड्राइंग रूम या डायनिंग रूम ही रखना चाहिए लेकिन कभी भी भूलकर भी इन्हें बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. वहीं अगर आपके घर में कोई बीमार व्यक्ति है तो उसके बेडरूम में फूलों के पौधे रख सकते हैं क्योंकि इससे वह बिमारी से जल्द उबर सकता है.
  3. कहते हैं अगर आप अपने घर में ऑफिस में ताजा फूल नहीं रख सकते तो इनकी जगह पर प्लास्टिक या रेशम के फूलों को भी रख सकते हैं. वहीं घर और ऑफिस में अपनी डेस्क के आस पास ताजा फूलों को ही रखें तभी आपको लाभ होगा.
Back to top button