फेंगशुई के अनुसार घर में विंड चाइम लगाने से दूर होती है धन की कमी

सभी लोग अपनी जिंदगी में सक्सेस पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं. कुछ लोगों को दिन रात मेहनत करने के बाद भी सफलता और धन की प्राप्ति नहीं होती है. इसका कारण आपके घर में गलत दिशा में रखी हुई चीजें भी हो सकती है. आज हम आपको फेंगशुई के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है. इन टिप्स के इस्तेमाल से आप अपने घर में सुख शांति धन और शोहरत भी ला सकते हैं. फेंगशुई के अनुसार घर में विंड चाइम लगाने से दूर होती है धन की कमी

1- अपने घर के खिड़की दरवाजे पर विंड चाइम्स लगाएं यह बहुत ही शुभ होता है और इसकी ध्वनि से घर में खुशहाली आती है. वास्तु में बताया गया है कि अगर आप अपने घर में विंड चाइम्स को लगाते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

2- बैंबू का पौधा घर में पॉजिटिव एनर्जी लाने का काम करता है इसे हमेशा अपने घर की दक्षिण पूर्व दिशा में रखें. ऐसा करने से आपके जीवन से धन की कमी दूर हो जाएगी. 

3- अपने घर की उत्तर दिशा में पानी की पेंटिंग या फाउंटेन लगाएं इससे आपको सफलता मिलेगी. फेंगशुई में बताया गया है कि अपने घर में हमेशा आईने को उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर से धन की कमी दूर हो जाती है. 

4- इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपने सोने के बेड के नीचे कोई भी सामान ना रखें. ऐसा करने से आपके जीवन में धन की कमी हो सकती है. अपने पलंग को हमेशा दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही रखें.

Back to top button