फिल्म ‘लवरात्रि’ रोक बैन करने के लिए गुजरात हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका

- in मनोरंजन

अहमदाबाद शहर के एक संगठन ने शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके यह दावा करते हुए फिल्म ‘‘लवरात्रि’’ पर रोक की मांग की कि उसके शीर्षक और सामग्री से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं. इस फिल्म से अभिनेता सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन के फिल्मी करियर की शुरूआत हो रही है. यह फिल्म नवरात्रि की पृष्ठभूमि पर बनी है. फिल्म का निर्देशन अभिराज मिनावाला ने किया है और यह फिल्म पांच अक्तूबर को रिलीज होनी है. फिल्म ‘लवरात्रि’ रोक बैन करने के लिए गुजरात हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका

सनातन फाउंडेशन ने दायर की जनहित याचिका
सनातन फाउंडेशन की ओर से दायर जनहित याचिका में अदालत से अनुरोध किया गया है कि फिल्म पर रोक के विकल्प के तौर पर फिल्म के निर्माताओं से फिल्म का शीर्षक बदलने और उस सामग्री को हटाने को कहा जाए जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं. जनहित याचिका मुख्य न्यायाधीश आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति वीएम पंचोली की पीठ के समक्ष 19 सितम्बर को सुनवायी के लिए आने की उम्मीद है. याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म के पांच अक्तूबर को रिलीज होने से हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी. 

लवरात्रि में नहीं दिखाई देंगे सलमान
लवरात्रि फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार ‘लवरात्रि’ फिल्म में अरबाज खान और सोहेल खान भी गेस्ट अपेरियेंस में दिखाई दे सकते हैं. लेकिन सलमान इस फिल्म में नहीं दिखाई देंगे. सूत्रों के अनुसार सलमान खान नहीं चाहते कि फिल्म में मुख्य कलाकार आयुष और वरीना हुसैन से लोगों का ध्यान भटके. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म ‘लवरात्रि’ के टेलर की रिलीज के मौके पर भी मौजूद रहे थे. ये फिल्म 05 अक्तूबर को रिलीज होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर