Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > फिरोजाबाद के लाभार्थी सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री हम गरीबों, किसानों मजलूमों के लिये कर रहे काम

फिरोजाबाद के लाभार्थी सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री हम गरीबों, किसानों मजलूमों के लिये कर रहे काम

फीरोजाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लाभार्थी सम्मेलन में शामिल होने फिरोजाबाद पहुंचे। इस दौरान योगी अादित्यनाथ ने कहा कि यहां के उद्यमी ने कांच और किसान ने आलू उत्पादन से जिले की पहचान बनाई है। उद्यमियों ने दुनिया के सामने अपनी विशिष्ट पहचान दी। उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट शुरू किया है। यदि पुरानी सरकारों ने प्रोत्साहन दिया होता तो फीरोजाबाद की अलग पहचान होती। फीरोजाबाद के उद्यमियों के सहयोग से 833 करोड़ का निवेश होने जा रहा है।फिरोजाबाद के लाभार्थी सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री हम गरीबों, किसानों मजलूमों के लिये कर रहे काम

प्रदेश में निवेश करने वालों की सरकार भरपूर मदद करेगी। आलू किसानों के लिए हमारी सरकार ने पहली बार समर्थन मूल्य घोषित किया है। आलू प्रोत्साहन बोर्ड का गठन किया है। 2 अप्रैल से स्कूल चलो अभियान को हम हाथ में ले रहे हैं। निराश्रित गोवंश के लिए अभ्यारण बनाया जा रहा है। 

सौभाग्य योजना में 55 हजार मजरों में विद्युत पहुंचाने का काम किया है। फीरोजाबाद में प्रगति उल्लेखनीय है। किसान हमेशा सरकारों की उपेक्षा का शिकार बना है। हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। उज्ज्वला योजना, विवाह योजना का लाभ गरीबों को दिया गया। नगर निगम में अमृत योजना के तहत फीरोजाबाद चुना गया है।

फीरोजाबाद कांच उद्योग के लिए भारी स्कोप है। मजदूरों के बच्चों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाए। बच्चों के लिए आवासीय स्कूल बने और श्रम विभाग खर्च की जिम्मेवारी लेगा। ऐसा यूपी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां खुशहाली हो और भयमुक्त वातावरण हो। मिट्टी पर किसी भी तरह की वसूली नहीं होगी। रोकने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं पर कार्रवाई होगी। गरीब झोपडी बनाकर रहने वालों को उसका पट्टा किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश को बनायेगे विकसित प्रदेश। दुनिया के निवेशक कह रहे हैं कि प्रदेश बदल गया है। योगी ने कहा बिजली आपूर्ति बिना भेदभाव के सरकार देगी। हमने जिला मुख्यालय पर 24 घण्टे बिजली दी। ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे। फीरोजाबाद के सोफीपुर में 400 केवीए का विद्युत स्टेशन। आसफाबाद में उपरगामी ब्रिज की स्वीकृति का एलान। 

Loading...

Check Also

BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

2019 के आम चुनावों से पहले राम मंदिर मुद्दे पर भी बहस तेज होती जा रही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com