फिनलैंड देश आश्चर्य से भरपूर

- in पर्यटन

फिनलैंड है तो वैसे एक छोटा सा देश लेकिन कई गुणों से भरपूर है। यहां पर आपको ऐसी कई चीजें जानने को भी मिलेगी और साथ ही यहां पर आपका मनोरंजन भी हो जाएगा। फिनलैंड के नियम जानकर आपको किसी अजूबे से कम नहीं लगेगा। लेकिन वहां के नियम के अनुसार यह ठीक भी हैं अगर आप भी फिललैंड जैसी अजूबी जगह घूमने जा रहे हैं तो क्यों न एक बार इसे पहले आप भी जान लें।फिनलैंड देश आश्चर्य से भरपूर

फिनलैड दुनिया का काफी छोटा सा देश है। यहां की जनसंख्या मात्र 55 लाख के लगभग है। और इतना ही नहीं यहां का कानून जानकर आप हैरान हो जाएंगे। फिनलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सूरज 23 घंटे तक रहता है। और 23 घंटे बाद छुपता है। यहां का ट्रैफिक नियम अन्य देशों से बिलकुल ही अलग है जी हां यहां पर अगर किसी का चालान कटता है तो वह उनकी तनख्वाह के अनुसार काटा जाता है।

क्या आप जानते है। कि फिनलैंड को झीलो का देश भी कहते हैं क्योंकि यहां पर 1,87,888 झीलें मौजूद हैं। और इतना ही नहीं दुनिया की बड़ी कम्पनियों में पहचानी जाने वाली नोकिया और एंगरी वर्ड दोनों ही कंपनियां फिनलैंड की ही हैं। यह जानकर आपको भी थोड़ा अजीब लगेगा कि यहां पर बिल्लियों के नाखून काटने पर सख्त मनाही है। फिनलैंड में एक गोल्फ कल्ब भी है जिसका आधा होल्स एक देश में है तथा आधा दूसरे देश में तो ऐसे ही कई अजीब चीजें है यहां पर जिन्हे जानकर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अगर इस सितंबर जा रहे हैं घुमने, तो आपके लिए बेस्ट है लद्दाख

सभी लोगों को घूमने फिरने का शौक होता