कुछ इस तरह से फिटकरी दूर कर सकती है आपके नाखूनों का पीलापन

लंबे और खूबसूरत नाखून हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं. कई लड़कियों के नाखून कमजोर और पीले होते हैं, जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. कमजोर और पीले नाखून आपके व्यक्तित्व पर भी बुरा असर डालते हैं. लड़कियां अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको नाखूनों का पीलापन दूर करने और मजबूत बनाने के लिए कुछ खास तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. कुछ इस तरह से फिटकरी दूर कर सकती है आपके नाखूनों का पीलापन

1- अगर आप अपने नाखूनों को मजबूत और चमकदार बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने नाखूनों को गर्म नारियल तेल में 20 मिनट तक डुबाकर रखें. अब हल्के हाथों से अपने नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा और उनमें मजबूती भी आएगी. 

2- एक कटोरी में गर्म पानी लेकर फिटकरी के एक टुकड़े को डालें. जब ये पिघल जाये तो इस पानी में  अपने नाखूनों को थोड़ी देर तक डुबाकर रखें. ऐसा करने से नाखूनों का पीलापन दूर हो जाता है. 

3- नाखूनों के पीलेपन को दूर करने के लिए नियमित रूप से  रात में सोने से पहले पेट्रोलियम जेली से अपने नाखूनों की मसाज करें.

Back to top button