फायदेमंद है ब्यूटी के लिए वाइन का इस्तेमाल

ज़्यादातर वाइन को पीने के लिए इस्तेमाल करते है. ज़्यादा मात्रा में वाइन का सेवन करना हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. इसलिए ज्यादा मात्रा में वाइन के सेवन से बचना चाहिए. पर ब्यूटी को बढ़ाने के लिए वाइन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. वाइन का इस्तेमाल करके कई तरह की स्किन प्रॉबल्म से बचा जा सकता है.

फायदेमंद है ब्यूटी के लिए वाइन का इस्तेमाल

आइये  जानते है क्या है ब्यूटी के लिए वाइन के फायदे- 

1-अपने चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए रोज 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर वाइन लगाकर मसाज करें.इससे दाग धब्बे तो दूर होंगे ही साथ ही स्किन में निखार भी आएगा. 

2-वाइन में भरपूर मात्रा में टी-इंफ्लेमेंटरी और एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते है.जो आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या खत्म कर देते है. अपने चेहरे से पिम्पल्स को हटाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को धो लें. उसके बाद  एक रूई की मदद से वाइन को पिंपल्स वाली जगह पर लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में पिंपल्स से छुटकारा मिलेगा. 

ये भी पढ़े: मुहांसो को खत्म करने के लिए घर में बनाये क्लींजर

 3-लम्बे बाल पाना चाहते है तो अपने बालों पर वाइन लगाएं.बालो पर वाइन लगाने से बालो में मौजूद डेड सेल्स को खत्म होते है और साथ ही इसके इस्तेमाल से बालों के झड़ना कम होता है.  
 
4-अगर आपके बाल हमेशा ड्राई रहते है तो  बालों में  शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करने के बाद इसको वाइन से धोएं. इससे बालों में चमक आएगी. 
 
5-वाइन में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है जो हमारी स्किन को हेल्दी बनाते है साथ ही वाइन के इस्तेमाल से चेहरे से झुर्रियों की समस्या को भी दूर किया जा सकता है.रात को सोने से पहले वाइन की पतली लेयर चेहरे पर लगाएं. कुछ देर बाद धो लें.   

Back to top button