फरवरी महीने में जम कर हुआ विदेशी निवेश, अब तक 5300 करोड़ बाजार में डाले गए

फरवरी महीने के पहले पखवाड़े में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने घरेलू शेयर बाजार में 5,300 करोड़ रुपये का निवेश किया है. इसकी अहम वजह 2019-20 के अंतरिम बजट को लेकर उनका सकारात्मक रुख रहना है. इससे पहले जनवरी में एफपीआई ने भारतीय शेयर बाजारों से 5,264 करोड़ रुपये की निकासी की थी.फरवरी महीने में जम कर हुआ विदेशी निवेश, अब तक 5300 करोड़ बाजार में डाले गए

डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार एक से 15 फरवरी के बीच एफपीआई ने भारतीय शेयर बाजार में कुल 5,322 करोड़ रुपये का निवेश किया. हालांकि इसी अवधि में एफपीआई ने बांड बाजार से 248 करोड़ रुपये की निकासी की. इस प्रकार एफपीआई ने ऋण और शेयर बाजार में मिलाकर शुद्ध तौर पर 5,074 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

विशेषज्ञों का मत है कि भारत दुनिया की उभरती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है जिसके चलते एफपीआई फरवरी में शुद्ध तौर पर खरीदार बने रहे. ग्रो के मुख्य परिचालन अधिकारी हर्ष जैन ने कहा कि शेयर बाजारों में भारी निवेश अंतरिम बजट को लेकर सकारात्मक रुख का परिणाम हो सकता है. यद्यपि भारत दुनिया की उभरती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है लेकिन चुनाव तक निवेशकों का रुख सावधानी भरा रहेगा.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com