फतेहपुर: पैनम फैक्टरी में क्रेन टूटी, एक श्रमिक की मौत, दो घायल

फतेहपुर, 29 जुलाई। जिले में बुधवार को पैनम इंडस्ट्रीज में ओवरहेड क्रेन की रेल लाईन टूट जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई और दो श्रमिक घायल हो गये। घटना के बाद फैक्टरी में अफरा-तफरी मच गयी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पुलिस जांच कर रही है। श्रमिकों ने मृतक श्रमिक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की है।

जानकारी के अनुसार औंग थाना क्षेत्र के गोधरौली गांव के पास नेशनल हाईवे-2 में स्थित पैनम इंडस्ट्रीज गोधरौली में प्रातः 5 ओवरहेड क्रेन की रेल लाइन टूटकर गिर गई। जिसके नीचे काम कर रहे 3 श्रमिक घायल हो गए। फैक्ट्री प्रबंधन ने आनन फानन तीनों घायलों को अलग-अलग नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां एलएलआर अस्पताल कानपुर में एक श्रमिक ज्ञान प्रकाश गुप्ता(36) की इलाज के दौरान मौत हो गई है। वही दूसरे घायल का इलाज अवस्थी नर्सिंग होम कानपुर में किया जा रहा है और तीसरे घायल को औंग के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था जहां इलाज कराने के बाद घर भेज दिया गया है।

मैनेजर ने बताया कि सभी तीनों श्रमिक पैनम इंडस्ट्रीज में लगभग 1 वर्ष से कार्य कर रहे थे। मृतक ज्ञान प्रकाश गुप्ता पुत्र बाबूलाल गुप्ता निवासी तपही तटवा पोस्ट बरबा जनपद कुशीनगर, घायल राजकुमार (25) पुत्र शिवचरण निवासी कोरसम थाना कल्याणपुर,जिला फतेहपुर और शिव भवन (28) पुत्र राम चंद्र पाल निवासी हरबंशपुर, शिवराजपुर थाना औंग जनपद फतेहपुर के निवासी बताए जाते हैं।

फैक्ट्री में तैनात सिक्योरिटी इंचार्ज उमेश द्विवेदी ने बताया कि प्रात: 5 बजे जोर की आवाज के साथ चीख-पुकार मची तो दौड़कर देखा तो क्रेन टूटकर गिर गई थी, तुरंत घायलों को इलाज के लिए कानपुर भेजा गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के बाबत पूछताछ करके जांच कर रही है। मृतक के शव का कानपुर जनपद में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम जांच की जायेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button