प्रियंका ने पलायन करने वालों को लेकर टेलीकॉम मालिकों से की ये अपील

स्पेशल डेस्क
लखनऊ। कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस समय पूरे देश में लाकडाउन है। ऐसे में लोगों को अपने घरों में रहना पड़ रहा है लेकिन कुछ लोग अब भी अपने घरों से दूर है और अभी तक नहीं पहुंच सके है। आलम तो यह है ऐसे लोग अब भी अपने घरों पर जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
बता दें कि लाकडाउन होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग पलायन करने पर मजबूर हो गए है। इसको लेकर कांग्रेस की बड़ी नेता प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों के मालिकों से अपील की है कि पलायन करने वाले रास्ते में मोबाइल रिचार्ज नहीं करवा सकते इसलिए एक महीने के लिए कॉल फ्री कर दिए जाएं।
प्रियंका गांधी वाड्रा ने एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन और जियो टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखकर कहा है कि भूख, प्यास और बीमारियों से जुझते हुए लोग अपने परिवार के पास पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में टेलीकॉम कंपनियां सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

Priyanka Gandhi Vadra (file pic), Congress has written to Mukesh Ambani (Jio), Kumar Mangalam Birla (Vodafone-Idea), PK Purwar (BSNL),& Sunil Bharti Mittal (Airtel) urging them to make incoming-outgoing calls free on their networks, for one month,for migrants amid #CoronaLockdown pic.twitter.com/6WlkzwTEnL
— ANI (@ANI) March 29, 2020

पत्र में महासचिव ने लिखा है कि मैं आपको देश भर में पलायन कर रहे लाखों मजदूरों के संदर्भ में मनावता का आधार पर यह पत्र लिख रही हूँ जो भूख, प्यास और बीमारियों से जूझते हुए अपने परिवार और घर पहुँचने के लिए जद्दोजेहद कर रहे हैं।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि संकट के इस घड़ी में अपने देशवासियों की मदद करना हमारी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है। पत्र में उन्होंने टेलीकॉम कंपनियों से मोबाइल सेवा फ्री करने की अपील करते हुए कहा है कि मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि आप अपनी मोबाइल सेवा में इनकमिंग और आउटगोइंग व्यवस्था को अगले एक महीने के लिए नि:शुल्क कर दें ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवत: अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल सफर पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button