प्राकृतिक तरीकों से करें अपने बालों को डाई

- in जीवनशैली

पहले के समय में लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते थे. पर आज के समय में लड़कियां बिना सफेद हुए भी बालों को कलर करवाती हैं. आजकल बालों में कलर करवाना क्रेज बन गया है. मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर्स में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो आपके बालों और त्वचा को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए बेहतर है कि इन केमिकलयुक्त हेयर कलर्स का इस्तेमाल करने की जगह है नेचुरल तरीके से अपने बालों को कलर करें. प्राकृतिक तरीकों से करें अपने बालों को डाई

1- चुकंदर और गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. यह दोनों प्राकृतिक रूप से लाल होते हैं. अपने बालों को कलर करने के लिए चुकंदर और गाजर का रस निकाल लें. अब इस रस को अपने बालों पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने बालों को प्रोटेक्ट शैंपू से धो लें. प्रोटेक्ट शैंपू का इस्तेमाल करने से कलर लंबे समय तक आपके बालों पर लगा रहेगा. 

2- एक बड़ा चम्मच केसर ले ले. अब इसमें दो कप पानी में डालकर अच्छे से उबालें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे के बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. 

3- अखरोट के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को नेचुरल कलर दे सकते हैं. इसके लिए अखरोट को क्रश कर लें.  अब इसे एक कप पानी में डालकर आधे मिनट तक उबालें. अब इस पानी को ठंडा करके अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों को डार्क ब्राउन कलर मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इन राशि वालों को नहीं पसंद आता है अपने EX-पार्टनर का साथ

हम सभी अपनी ज़िंदगी में ब्रेकअप के दौर