प्रशासन के आश्वासन के बाद AMU छात्रों का धरना खत्म

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का छह दिन से चल रहा धरना संस्थान के प्रशासन और छात्रसंघ के नेताओं के बीच बातचीत के बाद समाप्त हो गया. एएमयू कुलपति के आवास पर सोमवार को देर रात हुई बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारी और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच बातचीत के बाद धरना समाप्त हो गया.प्रशासन के आश्वासन के बाद AMU छात्रों का धरना खत्म

12 फरवरी को विवि में दो छात्र गुटों में संघर्ष के बाद छात्रों पर मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद से छात्र आंदोलनरत थे. छात्रों का यह आंदोलन सोमवार को और उग्र हो गया जब विवि परिसर से एक छात्र को गिरफ्तार किया गया.

एएमयू के प्रवक्ता प्रो शाफे किदवई ने बताया, प्रदर्शन कर रहे छात्रों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया. प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया कि किसी भी छात्र के खिलाफ बदले की कार्यवाही नहीं की जायेगी. पहले सभी मामलों की कानूनी जांच की जायेगी. 

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने पत्रकारों को बताया ‘हमने आश्वासन दिया है कि किसी भी निर्दोष छात्र का उत्पीड़न नहीं किया जायेगा. जिन छात्रों का नाम एफआईआर में है उन पर कोई भी कार्यवाही पूरी जांच के बाद ही होगी.

Back to top button