प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, 11 मंत्रियों के साथ ली शपथ

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद उनकी जगह सूबे की कमान प्रमोद सावंत को मिली है। बता दें कि सोमवार को आधी रात में राज्यपाल ने प्रमोद सांवत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। उनके साथ-साथ महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के 11 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

इनमें सुदीन धावलीकार और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई ने उपमुख्यमत्री पद की शपथ ली। बता दें कि 46 वर्षीय सावंत गोवा में बीजेपी के अकेले विधायक हैं जो आरएसएस काडर से हैं। मुख्यमंत्री बनने से पहले वो गोवा में पार्टी के प्रवक्ता और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं। कोटोंबी गांव के रहने वाले सावंत बचपन से ही आरएसएस से जुड़े रहे। उनकी पहचान बीजेपी के वफादार कार्यकर्ता के तौर पर होती है।
सावंत ने मनोहर पर्रिकर के बारे में कहा कि, आज जो कुछ भी मैं भी हूं उसमें मनोहर पर्रिकर जी अहम योगदान है। उन्होंने कहा, ‘पार्टी ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। मैं पूरी ईमानदारी के साथ इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मैं आज जो भी हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से हूं। वही मुझे राजनीति में लेकर आए। मैं उन्हीं की वजह से पहले गोवा विधानसभा का अध्यक्ष बना और अब मुख्यमंत्री बना हूं।’ बता दें कि सावंत ने आयुर्वेद औषधि में ग्रैजुएशन के बाद पोस्ट ग्रैजुएशन सामाजिक कार्य में किया है।
वहीं गोवा विधानसभा की बात करें तो पर्रिकर एक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे जिसमें भाजपा, जीएफपी, एमजीपी और तीन निर्दलीय शामिल थे। इस समय कांग्रेस 14 विधायकों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है। चालीस सदस्यों वाली विधानसभा में भाजपा के 12 विधायक हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button