प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट 22 अगस्त से

- in खेल, बड़ी खबर, लखनऊ
लखनऊ। युवा गोरखा समाज की ओर से नवाबों के शहर लखनऊ में गोरखा समाज के गौरव व हृदय सम्राट “शहीद मेजर दुर्गा मल्ल“ की 74वीं पुण्यतिथि पर प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन चौक स्टेडियम में आगामी 22 से 25 अगस्त तक होगा। लखनऊ जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में होने वाले इस टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए युवा गोरखा समाज के अध्यक्ष बलराम सिंह थापा व सरंक्षक दुर्गा सिंह ने बताया कि नाकआउट आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में आठ टीमों को प्रवेश दिया गया है जिन्हें दो पूल में बांटा गया है। टूर्नामेंट में प्रतिदिन दो मैच कराए जाएंगे। पहला मैच दोपहर तीन बजे से और दूसरा मैच शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं प्रतिदिन एक मैच ऑफ द मैच भी चुना जाएगा।
प्रतिभागी टीमें
1. एएमसी
2. सहारा एफसी 
3. सनराइज एफसी
4. लखनऊ यूनिवर्सिटी
5. स्पोर्ट्स कॉलेज
6. एक्स स्टूडेेंट स्पोर्ट्स कॉलेज
7. चौक स्पोर्टिंग
8. पुलिस ब्वायज ब्लैक
मीडिया प्रभारी संजय थापा ने बताया कि टूर्नामेंट के विशिष्ट पुरस्कारों में मैन ऑफ द टूर्नामेंट, सर्वश्रेष्ठ फेयर प्ले टीम, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर को दिए जाएंगे। इसके साथ ही विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी व दोनों टीमों के प्रत्येक सदस्य को ट्रैक सूट भी दिए जाएंगे। टूर्नामेंट का उद्घाटन 22 अगस्त को चौक स्टेडियम में होगा। पहले दिन पहला मैच यूपी पुलिस बनाम सनराइज एफसी के मध्य होगा जबकि दूसरे मैच में पुलिस ब्वायज ब्लैक व चौक स्पोर्टिंग की भिड़ंत होगी। टूर्नामेंट का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह 25 अगस्त को किया जाएगा।
विवाद निपटारा समितिः-  मैच के दौरान होने वाले विवादों के निपटारे के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसमें 10 लोग रहेंगे और वह मैच पर निगाह रखेंगे, किसी विवाद में उनका निर्णय अंतिम होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ