प्योरसाइट ने भारत में Wi-Fi कंट्रोल के साथ लॉन्च किया वैक्यूम रोबो रूम्बा 671

- in गैजेट

अगर आपको भी लगता है कि फर्श की सफाई करना थकाऊ काम है तो आपके लिए एक ऐसा वैक्यूम क्लीनर बाजार में आ गया है जो अपने-आप आपके के धूल और कचड़े को साफ कर देगा। जी हां, भारत में आईरोबोट उत्पादों के आधिकारिक वितरक प्योरसाइट सिस्टम्स प्रा. लि. ने भारत में रोबो वैक्यूम क्लीनर रूम्बा 671 को लॉन्च कर दिया है।प्योरसाइट ने भारत में Wi-Fi कंट्रोल के साथ लॉन्च किया वैक्यूम रोबो रूम्बा 671

रूम्बा 671 एक उच्च परफॉर्मेंस वाला और वाई-फाई से जुड़ा रोबोटिक डिवाइस है जो आपके पूरे घर के उन हिस्सों की भी सफाई आसानी से करता है जहां तक आप नहीं पहुंच पाते हैं। रूम्बा 671 को अमेजॉन, आईरोबो इंडिया की वेबसाइट, और आईरोबोट के ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है। रूम्बा 671 की कीमत 37,900 रुपए है, हालांकि इसकी लॉन्चिंग कीमत 29,900 रुपये रखी गई है।

रूम्बा 671 की डिजाइन की बात करें तो डिस्क जैसी आकार वाला वैल्यूम क्लीनिंग रोबोट है और देखने में भी काफी शानदार है। इसकी ऊंचाई 9.2 सेमी है। रूम्बा 671 में कोनों की सफाई करने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया स्वीपिंग ब्रश भी है जो यह सुनिश्चित करता है कि आम तौर पर छूटने वाले कमरों के कोनों से भी धूल और गंदगी को आसानी से साफ किया जाए। इस डिवाइस में होम बेस चार्जिंग स्टेशन भी दिया गया है।

इसकी खासियतों की बात करें तो रूम्बा 671 में 3 स्टेज का क्लीनिंग सिस्टम है जो एक शक्तिशाली सक्शन के साथ आता है और फर्श को अच्छी तरह से साफ करने में मदद करता है। यह डिवाइस प्रभावी रूप से सफाई करता है और उन ज्यादा गंदगी वाले हिस्सों को भी पहचानता है जहां ज्यादा अच्छे से सफाई करने की जरूरत होती है। इसका ऐरावैक फिल्टर उलझनरहित, मल्टी सरफेस ब्रशों का इस्तेमाल भी करता है जो ज्यादा धूल, माइट्स और एलर्जन्स के अलावा बाकी गंदगी को भी हटा सकता है।

वाई-फाई सक्षम रूम्बा 671 को आप इसके आईरोबोट होम ऐप से घर पर न रहते हुए भी नियंत्रित कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर आप पहले से ही सफाई को शेड्यूल कर सकते हैं। यह डिवाइस अमेजॉन अलेक्सा जैसे स्मार्ट होम असिस्टेंट्स के साथ संगत है, जिससे इन्हें आवाज से नियंत्रित करना भी संभव है। इसमें ऑप्टिकल सेंसर भी है जो कि रोबोट को किसी चीज से टकराने से बचाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे