प्यार-मोहब्बत से नहीं बल्कि पैसो से चलता शादीशुदा रिश्ता

आजकल की दुनिया में पैसा ही सबकुछ हो गया कोई ज़माना था जब लोग प्यार के खातिर पैसा ठुकराना पसंद करते थे लेकिन आजकल के ज़माने में सबसे पहले पैसो के प्रति ज्यादा दीवानगी देखि जाती हैं उसके बाद ही प्यार का नाम लिया जाता हैं हम आज आपको बतायंगे की पैसे के कारण प्यार में किस तरह झुकाव आते हैं। 
 
* ज्यादातर लड़कियां आजकल शादी से पहले पति की सैलरी जानना पसंद करती हैं एक शोध में सामने आया की 50 फीसदी लड़कियां 50 हजार से एक लाख की सैलरी वाले लड़के के साथ शादी करने की इच्छा रखती हैं जबकि 20 फीसदी लड़कियां एक लाख से अधिक सैलरी वाले लड़के को शादी के लिए चुनती हैं। 
 
* ज्यादातर लड़कियां मार्केटिंग की जगह फाइनेंस प्रोफेशनल से शादी करना पसंद करती हैं, उनकी जिंदगी में प्यार से बढ़कर पैसा होता हैं क्योकि भौतिक जरूरतों की पूर्ति हेतु पैसा ही सबसे पहले काम आता हैं। 
 
* आजकल पढ़ाई लिखाई के बाद लगने वाली अच्छी पैकेज के साथ नौकरियों के कारण ज्यादातर लोगो की सोच भौतिक सुविधाओं की पूर्ति करना हो गया इस पैसो की चकाचौंध में इंसान प्यार, मोहब्बत जबकि रिश्तो की गरिमा को भूल गया लेकिन पैसा ही सबकुछ नहीं होता प्यार भी जिंदगी का अहम् हिस्सा होता हैं। 
 
* आजकल के लोगो को महंगी गाड़ी, गहने, ब्रांडेड लाइफ-स्टाइल की आदत हो गयी जिसके कारण लड़कियां भी रिश्ते में जाने से पहले लड़के की आमदनी को प्राथमिकता देने लगी हैं उनकी जिंदगी में प्यार तो रहता हैं लेकिन पैसे के कारण इस रिश्ते में ज्यादा मजबूती आती हैं। 
Back to top button