पॉलीथिन को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, तत्काल दिया कार्रवाई का आदेश

- in राष्ट्रीय
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पॉलिथीन बैग्स के उपयोग पर प्रभावी प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नदियों के किनारे स्थापित उद्योगों से होने वाले जल प्रदूषण को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए।  

अभी अभी: पीएम मोदी से एक कदम आगे निकले सीएम योगी, ऐतिहासिक फैसले पर लगाई मुहर

पॉलीथिन को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, तत्काल दिया कार्रवाई  का आदेशइन उद्योगों से नदियों में पहुंचाए जा रहे प्रदूषित पानी तथा अन्य डिस्चार्ज को हर हाल में रोका जाए। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को शास्त्री भवन में पर्यावरण विभाग के प्रस्तुतीकरण के दौरान ये निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि पर्यावरण में होने वाले बदलावों से हम सभी प्रभावित होते हैं। पर्यावरण को प्रदूषित होने से रोकने की जिम्मेदारी हम सबकी है। 

बड़ी खबर: पीएम मोदी ने तैयार किया तीन साल का एक्शन प्लान, किसानों के लिए होगा बड़ा फैसला

ऐसे में जरूरी है कि हम हर तरह के प्रदूषण पर लगाम लगाएं। उन्होंने जल तथा वायु में मौजूद प्रदूषण को जन स्वास्थ्य के लिए घातक बताते हुए इस पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 
जल्द बनेगी पर्यावरण नीति 

अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पर्यावरण विभाग की ओर से राज्य पर्यावरण नीति बनाया जाना प्रस्तावित है। साथ ही उद्योगों में क्लीन फ्यूल के प्रयोग को बढ़ावा देने पर भी काम किया जाएगा।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि प्रदूषण फैलाने वाले उद्योग यदि इसकी रोकथाम के लिए कदम नहीं उठाते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

 
 
loading...
=>

You may also like

महंगाई की दस्तक पर सरकार ने किया सक्रियता

पिछले कई हफ्तों से देश में प्याज, टमाटर,