पॉपुलर Nokia, N Series की हो रही है जल्द वापसी

Nokia N Series, स्मार्टफोन की एक ऐसी सीरीज जो एक समय में प्रीमियम डिवाइस का दूसरा नाम होता था. चाहे N 95 हो या N 73 हो या फिर इस सीरीज का कोई दूसरा स्मार्टफोन.

पॉपुलर Nokia, N Series

ये सभी स्मार्टफोन भारत सहित दुनिया भर में काफी पॉपुलर रहे हैं. और यही वजह है कि अब नोकिया एक बार फिर से N Series स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है.

एचमडी ग्लोबल जिसके पास नोकिया के स्मार्टफोन बनाने का लाइसेंस है बाजार में पहला एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर चुकी है. इसी महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भी कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश कर सकती है . लेकिन इससे पहले रिपोर्ट यह आ रही है कि एचमडी ग्लोबल N Seires स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है. चीन के पेटेंट ऑफिस में फिनलैंड की इस कंपनी ने N Series ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है.

सोशल मीडिया वेबसाइट  पर एक स्क्रीनशॉट आय़ा है जिसमें N Series का लोगो भी दिख रहा है. इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक इस डिवाइस में 6th जेनेरेशन स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा और पहले इसके 5 लाख युनिट्स बनाए जाएंगे. यानी इसे लिमिटेड एडिशन के तौर पर भी लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा इसके स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन आने वाले समय में इसकी तस्वीरें भी लीक होंगी.

Nokia 6 (Android) हो चुका है पहले ही लॉन्च

गौलतलब है कि कंपनी Nokia 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले और क्वॉल्कॉमस्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है. यह डिवाइस एंड्रॉयड के नए वर्जन नूगट 7.0 पर चलता है और इसकी बैटरी 3,000mAh की है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button