पैसों की है सख्त जरूरत तो ‘चावल’ से करें ये उपाय आपकी मदद कर सकता है

- in धर्म

चावल के उपाय : वैसे तो हर इसांन अपने सामर्थ्य अनुसार मेहनत कर पैसे कमाता है पर कई बार लाख कोशिशों के बावजूद पैसों की कमी हो ही जाती है। ऐसे में अगर कर्ज लिया जाए तो उसे समय पर ना चुका पाने का डर होता है और वहीं कई बार मांगने पर भी मौक पर दूसरा कोई पैसे देने को तैयार नहीं होता है .. ऐसी विषम परिस्थिति अक्सर हमारे सामने खड़ी हो जाती है। लेकिन इससे हताश होने की जरूरत नहीं है दरअसल ज्योतिष में इस तरह की पैसों की सख्त जररूत के समाधान का भी उपाय बताया गया है और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल ये उपाय चावल से जुड़ा हुआ है ( चावल के उपाय ) .. यह तो आप जानते ही हैं कि हिंदू धर्म में चावल का कितना महत्‍व है और चावल को शुभ मानते हुए इसका प्रयोग हर तरह की पूजा में किया जाता है। चाहें वो पूजा में अक्षत का चावल हो या फिर दान स्वरूप .. आपको बता दें कि पूजा में चढ़ने वाले चावल को अक्षत कहा जाता है जिसका अर्थ है जो सम्पूर्ण है बिना किसी टूट-फूट के | साथ ही पूजा और धर्म कर्म-काण्डों में सफेद रंग के चावल का प्रयोग अति शुभकारी माना जाता है | यह पूर्णता का घोतक है जो पूजा के सम्पूर्णता का परिचायक है | इसके साथ ही ज्योतिष में भी चावल के कई सारे उपाय बताए गए हैं । उनमें से कुछ उपाय हम आप से शेयर कर रहे हैं।

भगवान शिव को ऐसे अर्पित करें चावल ( चावल के उपाय )

अगर आप आर्थिक रूप से काफी परेशान हैं और पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं .. चाहते है कि किसी तरह आपके पास कुछ पैसे आ जाए तो इसमें ये उपाय आपकी मदद कर सकता है.. इसके लिए आपको पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार के दिन आधा किलो चावल के साथ किसी एकांत शिवलिंग के पास बैठना है.. और शिवलिंग की विधिवत पूजा करने के बाद उसी चावल में से एक मुट्ठी भगवान शंकर पर चढ़ा देना है और बाकी बचे चावल को किसी जरूरतमंद को दान कर दें। ऐसा आप लगातार 5 सोमवार तक करें। इससे भोलेनाथ की कृपा से आपकी हर तरह की आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा और आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

पर्स में रखें ऐसे चावल ( चावल के उपाय )

इसके साथ ही अगर आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता तो आप ज्योतिष में बताए गए चावल का दूसरे उपाय आजमा सकते हैं .. इसके लिए किसी भी शुभ मुहूर्त में या फिर अक्षय तृतीया, पूर्णिमा या दीपावली जैसे शुभ मुहूर्त में सुबह जल्दी उठ कर आवश्यक कार्यों से निवृत्त होकर एक स्वच्छ लाल रेशमी कपड़ा लें। उस लाल कपड़े में चावल के अक्षत 21 दानें रखें यानि कि चावल के सभी 21 दानों में से कोई भी टूटा न हो। इन दानों को उस लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे लेकर धन की देवी यानि मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें। फिर पूजा में इस लाल कपड़े में बंधे चावल भी चढ़ाएं। इसके बाद लाल कपड़े में बंधे ये चावल अपने पर्स, जिसे आप पैसे रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं उसमें छुपाकर रख लें..

ऐसा करने से आपकी धन संबंधी दिक्कते जल्द ही दूर हो जाएंगी।

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल