पैर के तलवे देखकर जानिए अपना व दुसरो का भविष्य…

सामुद्रिकशास्त्र के नियमों के तहत हथेली, कलाई और मस्तिष्क की रेखाओं के अलावा पैर के तलवे भी आपके भाग्य या दुर्भाग्य और भविष्य के सूचक होते हैं। पैर के तलवे को देखकर आप अपने बारे में भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में पता लगा सकते हैं। आइए जानते हैं, शास्त्र में इस बारे में क्या सब जानकारी दी गई हैं….पैर के तलवे देखकर जानिए अपना व दुसरो का भविष्य...

इनका भविष्य होता है उज्ज्वल

समुद्रशास्त्र के अनुसार, अगर किसी के पैर के तलवे कोमल और मुलायम हैं तो समझ जाएं कि उनका भविष्य काफी उज्ज्वल है। उन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं बड़ी आसानी से मिलने वाली हैं। थोड़ी बहुत समस्याएं होंगी लेकिन, वह अपने आप सही हो जाएंगी।

ऐसे निशान वाले होते हैं भाग्यवान

जिन जातक के पैर के तलवे पर कमल का फूल, शंख, छत्र, तलवार, सांप, झंडा जैसे शुभ चिन्ह होते हैं। ऐसे लोग राजा के समान जीवन जीते हैं। इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है।

ऐसे जातक का जीवन होता है सामान्य

जिस जातक के तलवे मटमैले या फिर सांवले होते हैं, वह जो भी स्थिती हो, उसमें खुश रहते हैं। वह हमेशा अपना संतोष भाव दिखाते हैं। इनका पारिवारिक और सामाजिक जीवन भी सामान्य रहता है। इन लोगों को धन की भी कमी नहीं रहती।

ऐसे लोगों पर होती है माता की कृपा

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिस जातक के तलवे की रेखा एड़ी से निकलकर अंगूठे के मध्य भाग तक पहुंचती है, ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। इनको कोई भी चीज पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इनके ऊपर हमेशा लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है। हालांकि यह लोग भावुक भी काफी होते हैं।

ऐसे लोगों को होती है धन की हानि

फटे हुए पैर दुर्भाग्य के सूचक होते हैं। इससे घर में दुख-तकलीफ, धन-सम्पत्ति की हानि, स्वास्थ्य का बिगड़ना आदि लगा ही रहता है।

समाज के लिए हमेशा आगे रहते हैं ऐसे लोग

जिन लोगों के पैरों के तलवे सफेद होते हैं, उन्हें बुरी चीजों की लत जल्दी लग जाती है। ऐसे लोग अच्छे-बुरे व पाप-पुण्य के बारे में कम ही विचार करते हैं। हालांकि समाज की भलाई के लिए हमेशा आगे रहते हैं

Back to top button