पैदा होते ही नवजात बच्चे का लिंग देखकर डॉक्टर्स हुए बेहोश, तस्वीरे देख आप भी…

हमारे भारत देश में क्या इस दुनिया भर में रोजाना कोई ना कोई नई अजीबोगरीब चीजें होती रहती है। जिसे देखने के बाद विश्वास करने का मन नहीं होता, परंतु वह सच्चाई है। ऐसे ही आपने इस दुनिया में बहुत से ऐसे बच्चे देखे होंगे, जिनके चार पैर या फिर दो सिर हो या फिर आप ने ऐसे भी बच्चे देखे होंगे। जिनकी तीन आंखें होंगी। परंतु आज जो मामला हम आपको बताने वाले हैं, उसे सुनने के बाद आप खुद बहुत ज्यादा हैरान हो जाएंगे। क्योंकि यह जो बच्चा है यह ना ही चार पैरों के साथ पैदा हुआ है, नहीं 3 आंख के साथ पैदा हुआ है और ना हि दो सर के साथ पैदा हुआ है। बल्कि 2 पेनिस के साथ पैदा हुआ है। यह मामला यहां का नहीं है बल्कि सोवियत रिपब्लिक रहे अजरबैजान का है।

जब इस तरह का विचित्र बच्चा पैदा हुआ तो डॉक्टर्स भी देखकर चौक गए थे. खैर साइंटिफिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ पेडियाट्रिक्स में नवजात शिशुओं का इलाज करने वाले विभाग के प्रमुख गुंडुज अगाएज ने बताया है कि बच्चे के शरीर पर एक्सट्रा अंग भी था जिसे सर्जरी कर के शिशु के शरीर से इस अंग को अलग कर दिया है और अब बच्चा सेफ है और उसके स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है.

डॉक्टर ने इस बात की पुष्टि की है कि जब यह बच्चा पैदा हुआ था, तो उस समय इस के शरीर में बहुत से एक्स्ट्रा अंग थे। जिसे देखने के बाद हम क्या उसके माता पिता भी बहुत घबरा गए थे। फिलहाल उस बच्चे का इलाज कर दिया गया है और वह बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है।

 

 उसके माता पिता उसे घर भी ले जा चुके हैं। बच्चे के शरीर से जब उसके एक्स्ट्रा अंग उससे अलग किया गया तो बच्चे को उसे कोई नुकसान नहीं हुआ और ना ही किसी तरह का शारीरिक नुकसान उसे पहुंचा है। वह पूरी तरह से स्वस्थ दिखाई दे रहा है।

Back to top button