पूरी क्षमता से किया लखनऊ का विकास, अब जनता की बारी : राजनाथ

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को लोकसभा प्रत्याशी बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पंजाबी सिख एसोसिएशन की ओर से होला मोहल्ला और बैसाखी को समर्पित पंजाबी सांस्कृतिक मिलन समारोह में शिरकत की।राजनाथ ने कहा कि मेरी जितनी क्षमता थी, उतना काम पांच साल में किया। अब बारी जनता की है। पार्टी ने कहा कि आप फिर इस बार लखनऊ से चुनाव लड़ें, आप लोगों की सेवा आगे भी  पांच साल करने का मौके मिले।
चारबाग स्टेशन का विकास , लखनऊ एयरपोर्ट पर 1300 करोड़ रुपये का कार्य हुआ
गृहमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों को पूरा करने का प्रयास किया गया है। 24 हजार करोड़ के निवेश से विकास हो रहा है। बहुत से लोगों को अभी काम दिख नहीं रहा है। रिंग रोड के आसपास की जमीन काफी महंगी हो गई है। अन्य राज्यों से निवेश किया जा रहा है, चारबाग स्टेशन का विकास हो रहा है, लखनऊ एयरपोर्ट पर 1300 करोड़ रुपये का कार्य हुआ है।
ये भी पढ़ें :-बीजेपी की छठीं सूची जारी-रमन सिंह को बड़ा झटका, बेटे का कटा टिकट
गुरुनानक जी का 550वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा, प्रधानमंत्री ने ये जिम्मेदारी मुझे दी
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सिख दंगे के पीड़ित परिवार के साथ है। इसीलिए पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये दिए गए। पहली बार कोई कद्दावर नेता जेल के पीछे है। गृहमंत्री ने आगे कहा कि करतारपुर कॉरिडोर की समीक्षा कर रहा हूं, इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री सहयोग लिया जा रहा है। गुरुनानक जी का 550वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा, प्रधानमंत्री ने ये जिम्मेदारी मुझे दी है।
आज भारत वर्ड फास्टेस्ट ग्रोइंग कंट्री बन गया है, टॉप टेन में 5वें स्थान पर
राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत वर्ड फास्टेस्ट ग्रोइंग कंट्री बन गया है, टॉप टेन में 5वें स्थान पर है। यह सिर्फ पांच साल में हुआ है। आने वाले 2028 तक टॉप थ्री में होगा नक्सल प्रभवित क्षेत्रों में गतिविधियां 60 फीसद तक कम हो गई हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि मोदी सरकार में देश मजबूत हुआ है। जवानों ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर आतंकियों को सबक सिखाया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button