पूजा के समय ये 7 संकेत बताते हैं की आप पर परमात्मा की कृपा बनी हुई है

- in धर्म

पूजा के समय – दोस्तों रोज मरा के समय में हम सभी दिन में एक ना एक बार तो अवश्य भगवान की पूजा जरूर करते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है की पूजा करते समय भगवान अपनी दिव्य शक्तियों द्वारा आपको संकेत भी देते हैं. अगर नहीं तो आज हम आपको अपनी इस पोस्ट के जरिए बताएंगे कि दिव्य शक्तियों का आपके ऊपर हाथ है या नहीं.

आपको बता दे की जब हम पूजा करते हैं तो एक विशेष प्रकार की उर्जा हमारे चारों ओर एक घेरा बना लेती, इस बात की पुष्टि कई बार विज्ञान में भी की जा चूकि है. और इसी उर्जा के जरिए हम परमात्मा से जुड जाते हैं लेकिन यह तभी मुमकिन होता है जब हम सच्चे दिल से पूजा पाठ करते हो.

बता दे की जब हम पूजा के समय भगवान से प्रार्थना कर रहे होते हैं तब हमे एक विशेष प्रकार का संकेत मिलता है.

तो आइए जानते हैं पूजा के समय आखिर क्या और किसे मिलता है ये संकेत-

पूजा के समय संकेत –

पूजा के समय

नीचे दिए गए अफसर इस बात का दावा करते हैं की परमात्मा आपसे खुश हैं क्योंकि आपकी प्रार्थना उनके पास सच्चे दिल से पहुंच रही है –

१ – यदि आपके द्वारा जलाई कई ज्योत जरूरत से ज्यादा बढ़ जाए या ऊपर की ओर उठने लगे

२ – अगरबत्तीसे निकला हुआ धुआँ अगर परमात्मा की सूरत की तरफ जाए या उसे ओम या किसी प्रकार की आकृति बने.

३ – साथ ही अगर आपके घर में खुशबू वाली अगरबत्ती जलाने से पहले ही घर महकने लगे

४ – माना जाता है की अतिथि देवोभव्र यानी घर आए सभी मेहमान भगवान का रूप होते हैं लेकिन आपको बता दे की यदि कोई आगंतुक मेहमान आपके घर पूजा या आरति के समय आता अहि तो उसे परमात्मा का रूप या संदेश माना जाता है, इसलिए एक बाद का आप हमेशा ध्यान रखे की किसी भी घर आए मेहमान को कभी भी तिरस्कृत ना करें.

५ – पूजा पाठ करते समय यदि आपके घर कोई ऐसा व्यक्ति आए जो आपके लिए कोई उपहार या घन लाया हो तो आपको समझ लेना चाहिए कि इसमें परमात्मा की ही कृपा है जो आप पर विशेष आशीर्वाद बनाए है.

६ – अगर परमात्मा की मूर्ति पर चढ़ाया हुआ फूल पूजा करते समय आपकी तरफ गिरता है तो इसका अर्थ है कि परमात्मा आपकी इच्छा जरूर पूरी करेंगे और परमात्मा का आशीर्वाद आप के ऊपर बना हुआ है. आप अपने जीवन में जो कुछ भी कर रहे हैं ये उस बात का संकेत है की वह आपके भविष्य के लिए पूरी तरह से अच्छा है और आपको निरंतर प्रयासरत होना चाहिए.

७ – दोस्तों भगवान भले ही दुनिया के हर कोने में हो लेकिन उनका साया केवल कुछ ही लोगों पर देखने को मिलता है, तो यदि अगर आपके घर में आरति के समय आपको घंटियों की आवाज सुनाई दे या पूजा करते समय आपके घर में कोई आगंतुक मेहमान, ब्राह्मण या कोई भिखारी आ जाए तो आपको यह परमात्मा का संकेत मानना चाहिए और उसे कभी भी खाली हाथ नहीं भेजना चाहिए.

पूजा के समय

ये है पूजा के समय के संकेत – अगर आप इस समय संकट में है तो आपको बता दे की इन सभी संकेतों का मतलब यह भी है की आपके अच्छे दिन आने वाले हैं. इन सभी संकेतों का एक ही अर्थ है कि दिव्य शक्तियां आपके साथ हैं और परमात्मा आपसे बेहद खुश हैं साथ ही वह आपको कुछ संदेश देना चाह रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता