पूजा कर रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, सात की मौत, 8 की हालत गंभीर

- in अपराध, राष्ट्रीय

झारखंड के पूर्वी शहर चाईबासा में एक तेज रफ्तार कार ने 15 लोगों को रौंद दिया। जिसमें से सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना तब घटी जब सभी लोग शादी की रस्म के अनुसार रोड के किनारे पूजा कर रहे थे। यह घटना चाईबासा-चक्रधर के एनएस-75 की है। जानकारी के अनुसार दो आदीवासी परिवार शादी की रस्म निभाने के लिए रोड किनारे पूजा कर रहे थे तभी तेज रफ्तार कार की चपेट में 15 लोग आ गए। चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोगों ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। 8 की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पूजा कर रहे 15 लोगों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, सात की मौतघटनास्थल से भागने की कोशिश कर रहे आरोपी कार ड्राइवर को लोगों ने पकड़ लिया। आरोपी परिवहन और बस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल का बेटा है। विधायक शशि भूषण ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने सरकार और पुलिस को लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया और राज्य सरकार से अनुरोध किया कि वह मृतको के परिजनों को 10 लाख रुपए जबकि घायलों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दें। इसी बीच सांसदों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि आरोपी को कानून के तहत सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इस घटना के बाद कुछ क्षेत्रीय पार्टियों ने बंद का ऐलान किया है।

एक हफ्ते पहले ही बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर में स्थित सरकारी स्कूल की इमारत के अंदर कार घुस गई थी जिसकी वजह से 9 छात्रों की मौत हो गई थी और 24 अन्य घायल हो गए थे। घटना उस समय हुई थी जब बच्चे घर जा रहे थे। इस मामले में आरोपी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी