पुलवामा में सीआरपीएफ बस पर हुए आत्मघाती हमले का आज एक महीना पूरा हो गया

नई दिल्ली।  पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आत्मघाती हमले को आज एक महीना पूरा हो गया। उसके बाद से ही भारत ने आतंक रोधी अभियान शुरू कर दिया था, अभियान में  18  आतंकियों को सेना ने ढ़ेर कर दिया जिसमें हमले के दोनों मास्टरमाइंड कामरान और मुदस्सिर भी शामिल थे । आपको आज हम फिर से बता दें कि पिछले एक महीने में घाटी में ऐसे हालात रहे पुलवामा हमले के बाद भी आतंकी पाकिस्तान ने 80 बार किया संघर्षविराम का उल्लंघन किया है ।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है उसके बाद पाकिस्तानी फौज ने एलओसी पर 80 बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुकी है इसमें पाकिस्तानी फौज को भारी नुकसान भी उठाना पड़ा है।
ये भी पढ़ें : बुधवार की शाम को बंद कमरे में बुआ- बबुआ की हुई मुलाक़ात 
आतंकियों से 26 बार हुई मुठभेड़
आपको बता दें कि इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 26 बार से भी ज्यादा मुठभेड़ हो चुकी है। सेना ने पुलवामा आतंकी हमले के 100 घंटे के भीतर ही मास्टरमाइंड कामरान को मार गिराया था। जबकि त्राल में हुए मुठभेड़ में पाक से आरडीएक्स लाने वाला मुदस्सिर भी मारा गया था।
18 आतंकी ढेर
सुरक्षाबलों ने आंतकरोधी कार्रवाई के दौरान पिछले एक महीने में 18 आतंकियों को मार गिराया है। इसमें 8 पाकिस्तानी आतंकी थे। घाटी में 14 फरवरी तक 56 जैश आतंकी थे अब तक 38 आतंकी ही बचे हैं। इसमें 23 पाकिस्तानी आतंकी हैं। भारत के सुरक्षाबलों ने अपने साहसी जाबांज आतंकियों के साथ मुठभेड़ करने के दौरान सुरक्षाबलों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। पिछले एक महीने में घाटी में 16 जवान शहीद हुए हैं। जबकि कुछ अन्य घायल भी हैं।
ये भी पढ़ें : LoC के करीब दिखे पाक विमान, घुसपैठ की कोशिश नाकाम 
हाईअलर्ट है भारत की सेना
सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच चौकसी को बढ़ा दिया गया है। पुलवामा हमले के बाद से ही बार्डर पर भारतीय सेना अलर्ट मोड पर आ गई है। आशंका थी कि पाक सेना की बैट टीम हमला कर सकती है जिसे लेकर भारतीय सुरक्षाबल ने अलर्ट जारी कर दिया गया है ।
वायुसेना का ऑपरेशनल मोड
बालाकोट सहित तीन अन्य स्थानों पर भारत द्वारा एयर स्ट्राइक और पाक एयरफोर्स का भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश को लेकर भारतीय वायुसेना भी अलर्ट मोड पर है। एक तरफ जहां फाइटर प्लेन पूरी तरह से कॉम्बेट उड़ान पर हैं। वहीं, दूसरी तरफ एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल और गन्स किसी भी विपरीत परिस्थिति के लिए तैयार हैं।
 

Loading...
Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com