पुराना AC लाएं, नए पर 47% तक की छूट पाएं, जानें क्या है ऑफर

- in कारोबार

आपके घर पर अगर कोई पुराना (AC) एयर कंडीशन पड़ा है और आप उसे बेचकर नया AC खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक आॅफर चल रहा है. दिल्ली में दिल्ली पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी (BSES) ने ‘AC रिस्प्लेसमेंट स्कीम’ लॉन्च की है. इस स्कीम के मुताबिक आपको पुराने AC के बदले नया AC मिल रहा है. स्कीम के तहत AC रिप्लेस करने पर नया AC 47% तक सस्ता मिलेगा.

पुराना AC लाएं, नए पर 47% तक की छूट पाएं, जानें क्या है ऑफर

इसमें वोल्टास, एलजी और गोदरेज ब्रांड के एसी दिए जाएंगे. हालांकि अभी यह स्कीम साउथ और वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए है. जल्द ही इसे दिल्ली ईस्ट और सेंट्रल में भी लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसे एसी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी राजधानी पावर लिमिटेड (BRPL) के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया है. कंपनी जल्द ही ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली में भी लॉन्च करेगी.

ऐसे मिलेगा फायदा
अगर कोई 5 स्टार रेटिंग वाला SC मार्केट में 30 हजार रुपए का मिल रहा है तो छूट के बाद BSES से इसे आप 15,900 रुपए में खरीद सकेंगे. फायदा लेने के लिए हर कंज्यूमर को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. शुरुआत में कंपनी इस तरह के 10 हजार AC बेचेगी.

अनुमान है कि पुराना AC बदलने पर उपभोक्ता अपने बिल में सालाना 7500 रुपए तक की बचत कर सकता है. पुराने एसी में लीकेज से एनवायरमेंट में हाइड्रोफ्लोरो कार्बन की मात्रा भी बढ़ जाती है. इससे ग्लोबल वॉर्मिंग का खतरा बढ़ जाता है. नए ईको-फ्रेंडली AC का यूज करने पर इस प्रॉब्लम को रोकने में भी मदद मिलेगी. कंपनी का दावा है कि इससे आप बड़े स्तर पर बिजली बचा पाएंगे और साल भर में 7,500 रुपये से ज्यादा की बचत कर पाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मारूति की कारों का जलवा बरकरार, ये लो बजट कार रही नंबर वन

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई)