पुरजोर कोशिश के बाद भी चित्रकूट में नहीं चला शिवराज का जादू, मिली करारी हार

मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को झटका लगा है। कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा के शंकर दयाल को 14333 मतों से हराया है। वोटों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे सतना के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू हुई। पहले चरण की गणना के बाद से ही कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी से आगे चल रहे थे।

पुरजोर कोशिश के बाद भी चित्रकूट में नहीं चला शिवराज का जादू, मिली करारी हार हार को स्वीकार करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ‘चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करता हूं। जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं। चित्रकूट के विकास में किसी तरह की कमी नहीं होगी। प्रदेश के कोने-कोने का विकास ही मेरा परम ध्येय है।’ बता दें कि चित्रकूट की इस सीट को भाजपा ने नाक का प्रश्न बना रखा था इसलिए प्रचार की कमान खुद मुख्यमंत्री शिवराज ने संभालते हुए यहां जोरदार प्रचार किया था। कई दिनों तक शिवराज ने यहां लगातार प्रयास किया था, लेकिन यहां बात नहीं बन सकी।
बता दें कि पहले चरण में जब मतगणना प्रारंभ हुई उस समय भाजपा 527 वोटों के साथ आगे चल रही थी। पहले चरण में बीजेपी को 3801 वोट और कांग्रेस को 3254 वोट प्राप्‍त हुए थे। इसी दौरान दो एवीएम मशीन के खराब होने की बात सामने आई है। जिसके बाद दूसरे चरण के मतदान की गणना शुरू करने पर कांग्रेस ने विरोध दर्ज किया मतगणना केंद्र पर हंगामा भी हुआ। 

जिला निर्वाचन अधिकारी के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ जबकि दूसरे राउंड की काउंटिंग पूरे होने तक कांग्रेस को 5255 और बीजेपी को 1727 मत मिले थे। तब तक कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी बीजेपी से काफी आगे निकल चुके थे।

कांग्रेस की बढ़त को देखते हुए मध्यप्रदेश में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार चौहान ने कहा मतगणना से लग रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा होगा, लेकिन इस सीट की हार जीत से राज्य के रुझान का पता नहीं चलता है।
चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करता हूँ। जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। चित्रकूट के विकास में किसी तरह की कमी नहीं होगी। प्रदेश के कोने-कोने का विकास ही मेरा परम ध्येय है।
loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वो दिन दूर नहीं, जब लोग बुंदेलखंड में नौकरी के लिए आएंगे: झांसी में बोले योगी

झांसी. निकाय चुनाव के लिए प्रचार के लिए सीएम