पुरकुल-भितरली-किमाड़ी मार्ग जनता को हुआ समर्पित, विधायक गणेश जोशी ने कही ये बात……

पुरकुल-भितरली-किमाड़ी मार्ग जनता को समर्पित हो गया है। गुरुवार को राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने इस मार्ग का लोकार्पण किया। मार्ग का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत किया गया है। लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि यह मार्ग 10.40 किलोमीटर लंबा है और इसकी लागत 6.78 करोड़ रुपये है। मार्ग का निर्माण हो जाने से आमजन की आवाजाही और सुगम हो जाएगी।

विधायक जोशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएमजीएसवाई की अन्य सड़कों के निर्माण में भी तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि सड़क को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि सड़क कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हुई है। इस तरह की बयानबाजी कमजोर मानसिकता को दर्शाती है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, नैन सिंह पंवार, लक्ष्मण सिंह, संध्या थापा, ज्योति कोटिया, किरण शर्मा आदि उपस्थित रहे।

शुरू हुआ भूमिगत विद्युत लाइने बिछाने के दूसरे चरण का कार्य

उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन ने मसूरी की विद्युत लाइनों को भूमिगत करने के दूसरे चरण का कार्य शुरू कर दिया है। दूसरे चरण में मैसॉनिक लॉज बस स्टैंड से पिक्चर पैलेस, नगर पालिका और आनंद प्लाजा तक विद्युत लाइनों को भूमिगत किया जाएगा। पहले चरण में गांधी चौक से झूलाघर तक लाइनों को भूमिगत किया गया था।

उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन के उपमंडल अधिकारी पंकज थपलियाल ने बताया कि मैसानिक लॉज बस स्टैंड से पिक्चर पैलेस, नगर पालिका व आनंद प्लाजा तक 2.36 करोड़ रुपये की लागत से खुली विद्युत लाइनों को भूमिगत किया जाएगा। इसकी शुरुआत कर दी गई है।

करीब डेढ़ से दो माह में यह कार्य पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में पिक्चर पैलेस से रेलवे आउट एजेंसी, विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तक लाइनों को भूमिगत किया जाना है। इसके लिए विभाग ने योजना तैयार कर ली है। पहले चरण में 4.74 करोड़ की लागत से गांधी चौक से झूलाघर तक विद्युत लाइनों को भूमिगत किया गया था। भूमिगत होने के बाद तूफान, बारिश, हिमपात के दौरान विद्युत लाइनों के क्षतिग्रस्त होने का डर नहीं रहेगा और उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलती रहेगी।

Back to top button