पुतिन की अमेरिका को चेतावनी, रूस ने बना लिया है ‘अजेय’ परमाणु हथियार

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को हथियारों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया. पुतिन ने कहा कि उनके देश ने ऐसा परमाणु हथियार विकसित कर लिया है जो किसी भी मिसाइल डिफेंस सिस्टम को धता बता सकता है. लॉ मेकर्स की सालाना बैठक में पुतिन चेताते हुए कहा कि रूस या उसके साझीदार देश पर हमला हुआ तो रूस किसी भी किस्म के परमाणु हमले को अंजाम देने से नहीं चूकेगा. उन्होंने कहा कि रूस कोल्ड वॉर स्टाइल में युद्ध करेगा.पुतिन की अमेरिका को चेतावनी, रूस ने बना लिया है 'अजेय' परमाणु हथियार

हालांकि, पुतिन ने मास्को के किसी सहयोगी देश या किसी खतरे का जिक्र नहीं किया. वॉशिंगटन पोस्ट में छपी रिपोर्ट पर उन्होंने कहा कि रूस ने अमेरिका के मिसाइल डिफेंस शील्ड को देखते हुए ऐसा परमाणु हथियार विकसित किया है जो किसी भी हमले को नाकाम कर देगा. इस दौरान पुतिन के पीछे मौजूद बड़े स्क्रीन पर नए हथियारों के वीडियो फुटेज और ग्राफिक्स दिखाए जा रहे थे.

एक एनिमेशन में दिखाया गया कि रूस से एक मिसाइल लॉन्च हुई और अटलांटिक महासागर को पार कर गई, दक्षिण अमेरिका की तरफ चक्कर लगाया और आखिर में पैसिफिक महासागर की तरफ बढ़ चली. अमेरिका पर जुबानी हमला जारी रखते हुए पुतिन ने कहा कि अमेरिका गंभीरता से रूस की परमाणु शक्ति को समझने में नाकाम रहा है या हथियार नियंत्रण पर बात करना चाहता है. पुतिन ने करीब दो घंटे तक भाषण दिया और इस दौरान देश में जीवनयापन का स्तर सुधारने का वादा किया और अंत में फिर अमेरिका पर हमला बोला. पुतिन का ये भाषण रशियन टेलीविजन पर ऐसे वक्त दिखाया गया जब रूस में 18 मार्च को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि पुतिन का चौथी बार भी रूस का राष्ट्र बनना तय है.

Loading...

Check Also

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका की मुख्य राजनीतिक पार्टियों और चुनाव आयोग के एक सदस्य ने सोमवार को राष्ट्रपति मैत्रीपाला …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com