पुणे में वन परिक्षेत्र में चिंकारा हिरण की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत, पास में ही चल रही थी पार्टी

पुणे की बारामती तहसील के करावागज इलाके के वन परिक्षेत्र में चिंकारा हिरण की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हुई है. जिस जगह ये मौत हुई उसी के पास नदी किनारे शिकार कर पार्टी करने का मामला भी सामने आया है. इस पार्टी में चिंकारा हिरण का शिकार किए जाने का संशय व्यक्त किया जा रहा है. नदी के किनारे हुई पार्टी में जो गोश्त इस्तेमाल किया गया है वह चिंकारा हिरण का है या नहीं अभी इसकी जांच जारी है.

क्यों हुआ शक?

दरअसल, रविवार को करहा नदी के किनारे रेत निकालने के लिए किए गए गड्ढे में चिंकारा हिरण के खोपड़ी से मिलती जुलती खोपड़ी मिली. इसके अलावा वहां पर चूल्हा तैयार करने के लिए तीन पत्थर, छुरे-चाकू, शराब की बोतलें, हड्डियों के टुकड़े भी बरामद किए गए.

इसकी जानकारी मिलते ही वनविभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पंचनामा कर उस स्थान से सबूत के तौर पर वहां मिली चीजें अपने साथ ले गए. अधिकारियों ने खोपड़ी समेत अन्य सामान को फॉरेंसिक लैब भेजा है.

जिस समय इस मामले की कार्रवाई चल रही थी कि करावागज वनविभाग में चिंकारा हिरण की मौत हुई. पानी की कमी के कारण तहसील में चिंकारा हिरण इंसानी बस्ती में पानी के लिए आते हैं लेकिन पानी की यह प्यास उनको मौत के दरवाजे पर खड़ा कर देती है.

बारामती तहसील के कई इलाके में जंगल है, इन इलाकों में बड़ी संख्या में चिंकारा  हिरण पाए जाते हैं. पुणे, बारामती और पलटन के नागरिकों अलावा कई लोग यहां पर शिकार के लिए आते हैं. कुछ लोग अपने पालतू कुत्तों की मदद से खरगोश, हिरन का शिकार करते हैं.

Loading...

Check Also

एक महिला ने अपने पति के खिलाफ ही रेप का केस करवाया था दर्ज, फिर किया ये काम

हाल ही में अपराध की एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया है. जी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com