पीएम मोदी ने साझा किये अपनी केदारनाथ यात्रा के अनुभव

केदारनाथ स्थित ध्यान गुफा में लगभग 18 घंटे से अधिक समय व्यतीत करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह गुफा से बाहर निकले। यहां उन्होंने कुछ देर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। इसके बाद केदारनाथ मंदिर की तऱफ पैदल मार्ग से रवाना हो गए। केदारनाथ में पूजा अर्चना के बाद वह बदरीनाथ के लिए निकलेंगे।

जहां वह भगवान बदरी विशाल की पूजा करेंगे। इसके लिए श्री बदरीनाथ मंदिर समिति ने तैयारी भी तैयारी कर ली है। चुनावी आपाधापी के बीच सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी उत्तराखंड पहुंचे। यहां केदारनाथ धाम में वह पूरी तरह से आध्यात्मिक रंग में रंगे दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने गर्भगृह में रुद्राभिषेक किया फिर मंदिर की परिक्रमा भी की।

]दोपहर बाद लगभग दो बजे वह साधना के लिए एकांत स्थल की ओर गए। मंदिर से 1।5 किमी दूर ध्यान गुफा में उन्होंने रात बिताई। इससे पहले उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का मुआयना किया था। पीएम मोदी शनिवार की सुबह ध्यान गुफा से बाहर आए और उन्होंने गुनगुनी धूप का लुत्फ़ लिया। इस दौरान उन्होंने योग भी किया। इसके बाद वह केदारनाथ मंदिर के लिए पूजा अर्चना केे लिए पैदल निकल लिए।

इस दौरान पीएम मोदी ने प्रकृति के सौंदर्य का भी भरपूर आनंद लिया। ध्यान गुफा  से मंदिर तक के लगभग डेढ़ किमी के रास्ते पर वह कई जगह पर रुके। उन्होंने आसपास की पहाड़ियों को निहारा। एक जगह पर प्राकृतिक स्रोत से उन्होंने पानी भी पिया। साथ ही वह रास्ते में एक बैंच पर भी बैठे।

Back to top button