अभी अभी: पीएम मोदी ने कर डाला ऐसा काम, पूरा विपक्ष भी आ गया साथ

इस समय देश में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी जोरों-शोरो से चल रही है। सारी पार्टियों ने कमर कस ली है। हर कोई अपने पसंद का राष्ट्रपति चाहता है। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई 2017 में खत्म हो रहा है। देश में जिस तरह हर राज्य में बीजेपी की जीत हो रही है उसे देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी अपना मनपसंद उम्मीदवार को राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं। जिसके खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समूचे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में जुटी हैं। इस सिलसिले मं वह लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रही है।पीएम मोदी ने कर डाला ऐसा काम, पूरा विपक्ष भी

प्रणब मुखर्जी को ही दोबारा राष्ट्रपति बनाने पर हो सकता है विचार

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार विपक्ष दल भाजपा समर्थित उम्मीदवार के खिलाफ एक साझा उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रही हैं। लेकिन एक सूरत ऐसी भी है जब विपक्षी दल भाजपा गठबंधन के राष्ट्रपति उम्मीदवार का विरोध नहीं करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार अगर भाजपा नीत एनडीए मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ही दोबारा राष्ट्रपति बनाने का समर्थन करता है तो विपक्षी दल उसका विरोध नहीं करेंगे। बता दें इससे पहले महाराष्ट्र की पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का नाम भी राष्ट्रपति पद के लिए सामने आया था।

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी के लिए आई वो खबर जिसे सुन भाजपा समेत पूरा देश रोएगा खून के आंसू

 

शरद पवार का नाम भी आया था सामने

बता दें बीते दिनों शिवसेना ने शरद पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करने की बात कही थी। शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करते हुए कहा था कि भाजपा को भी उनको (शरद पवार को) समर्थन देना चाहिए। राउत ने कहा था कि शरद पावर काबिल हैं और काबिल राष्ट्रपति भी बन सकते हैं। हालांकि खुद शरद पवार ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से खुद को सार्वजनिक रूप से दूर रखा है और उनकी पार्टी भी इस बात को दोहरा रही थी।

You may also like

मशहूर एक्टर खिलाडी भईया के ये हैं कुछ जिन्दगी के राज़, जिन्हें नहीं जानता है कोई

खिलाडी भईया के नाम से बॉलीवुड मए मशहूर