पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को परवान चढ़ायेगी बेगम आलमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को परवान चढ़ाने के लिए आलमा बेगम ने बीड़ा उठाया है। इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उन्होने क्षेत्र में जागरूक करने के लिए कार्ड छपवाये है। कार्ड पर स्वच्छ भारत सुंदर भारत की स्लोगन प्रिंट कराई हैं। यह कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है।पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को परवान चढ़ायेगी बेगम आलमा

वजीरगंज के परसापुर महरौर में बाबू अब्बास मेमोरियल इंटर कालेज की प्रबंधक आलमा बेगम ने देश की आजादी का जश्न मनाने की स्वच्छ भारत सुंदर भारत की अनूठी पहल की है।

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को परवान चढ़ायेगी बेगम आलमा

आलमा बेगम

स्वच्छ भारत सुंदर भारत के लिए अब 15 अगस्त के कार्ड में एक कदम स्वच्छ भारत , सुंदर भारत की ओर नामक स्लोगन के जरिए लोगों को जागरूक करनेऔर उनका हौंसला आफजाई करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसमें उनका साथ दे रहे हैं कालेज के निदेशक शाहिद अली। स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शिरकत करने के लिए अभिभावकों व इलाकाई लोगों को दिए गये कार्ड में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी ‘बापू’ को चरखे के साथ चित्रण किया गया है।

जिसमें एक ओर स्वच्छ भारत तो दूसरे पर सुंदर भारत लिखा हुआ है। देश की आजादी मनाने वाले कार्ड में स्वच्छता का संदेश लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: #Gorakhpur: अब तक 32 की मौत, अभी भी कार्यवाही से बच रही योगी सरकार

आलमा बेगम का कहना है कि स्वच्छ भारत, सुंदर भारत यानि स्वच्छता सरकार ही नहीं हर समुदाय की जिम्मेदारी है। सभी को अपने आसपास साफ-सफाई का ध्यान देना चाहिए। लोग घरों में शौंचालय बनवाए। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी आफाक अहमद इसे अच्छी पहल मानते हैं।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन अटलजी को दी गयी श्रद्धांजलि

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन