पिता ने बेटी की शादी के कार्ड में लिखवाए ऐसे तीन शब्द, जिसे देख आप भी रह जायेंगे हैरान

- in ज़रा-हटके

यूँ तो आपने अपनी जिंदगी में बहुत से शादी के कार्ड देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा कार्ड दिखाने जा रहे है, जैसा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. जी हां यक़ीनन इस कार्ड को देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे. शायद यही वजह है कि आज कल ये कार्ड सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे है. बरहलाल एक तरफ जहाँ लोग इस कार्ड की तारीफ कर रहे है, वही दूसरी तरफ वो इसे देख कर काफी हैरान भी है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस कार्ड में ऐसी कौन सी खास बात है, जो लोग इसे देख कर इतने दंग है. गौरतलब है कि यह कार्ड यूपी के कन्नौज जिले में रहने वाले एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए छपवाया है.

पिता ने बेटी की शादी के कार्ड में लिखवाए ऐसे तीन शब्द, जिसे देख आप भी रह जायेंगे हैरानमगर इस कार्ड में कुछ ऐसा लिखा है कि हर व्यक्ति कार्ड छपवाने वाले की खूब तारीफ कर रहा है. जी हां यक़ीनन इस कार्ड को देखने के बाद शहर में हर तरफ इस पिता की सोच के चर्चे हो रहे है. यहाँ तक कि लोग पिता द्वारा उठाए गए इस कदम की काफी सराहना भी कर रहे है. गौरतलब है कि इस दुनिया में कोई भी पिता अपनी बेटी के शादी के पल को सबसे यादगार और खास बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ता. इसके इलावा शादी के दौरान हर कोई नए नए तरीके से कपडे पहनता है और शादी के पल को यादगार बनाने की कोशिश करता है. हालांकि आज कल दूल्हा दुल्हन को आसमान में उठा कर वरमाला डालना या दूल्हे का हेलीकॉप्टर से आना बड़ी आम सी बात हो गई है.

जी हां इसलिए आज हम आपको कुछ नया बताने वाले है. गौरतलब है कि तालग्राम के एक किसान ने अपनी बेटी के शादी के निमंत्रण पत्र यानि कार्ड में ये लिखवाया है कि शराब पीना सख्त मना है. ऐसे में सब लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे है. बरहलाल शराब पीना वास्तव में काफी बुरी आदत है. मगर कुछ लोग शादी में आकर गटागट शराब पीना शुरू कर देते है, लेकिन इस पिता ने अपनी बेटी के शादी के कार्ड में ये पहले ही लिख दिया है कि शराब पीना सख्त मना है. अब इसका मतलब तो ये हुआ कि ये पिता लोगो को शादी में आकर शराब न पीने की सलाह दे रहा है. अब लोग उनकी इस सलाह को मानेगे या नहीं, ये तो लोगो की सोच पर ही निर्भर करता है.

मगर हम तो केवल यही कहना चाहते है कि अगर दुनिया का हर शख्स ऐसे सोच रखने लगे, तो दुनिया से बेरोजगारी और क्राइम दोनों चीजे खत्म हो जाएंगी. वैसे जो लोग इस कार्ड की तारीफ कर रहे है, उनका कहना है कि इससे न केवल लोगो की सोच बदलेगी, बल्कि शारब पर भी रोकथाम लगेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिस शख्स ने ये कार्ड छपवाया है, उनका नाम अवधेश चंद्र है, जो अमोलर का रहने वाला है. गौरतलब है कि अवधेश ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में ये तीन शब्द लिखवाये थे कि शराब पीना मना है. जी हां इस कार्ड के द्वारा लोगो को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इस किसान ने देश को नशा मुक्त करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

=>
=>
loading...

You may also like

जब बिल्ली पहुंची अपनी प्रेग्रेंसी का अल्ट्रा साउंड कराने, देखकर सब रह गए हैरान

वैज्ञानिक दिन व दिन गज़ब की टेक्नोलॉजी का विकास