पिच पर बैटिंग कर रहे कप्तान विराट कोहली के आगे पाकिस्तानी गेंदबाज ने हाथ जोड़ लिए…

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) मैच में 65 गेंदों पर 77 रन की शानदारी पारी खेली. कोहली ने 51 गेंदों पर अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और फिर 57 के कुल योग पर पहुंचते ही 11 हजार रनों के मील के पत्थर को छुआ. उन्होंने अपनी पारी में 65 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए. मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम ने बल्लेबाज कोहली के साथ हल्का-फुल्का हंसी-मजाक किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Loading...

दरअसल, पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे कोहली जब पिच पर रन ले रहे थे तभी इमाद ने उनके सामने अपने हाथ जोड़ लिए, जैसे कह रहे हों कि ‘कृपया हमें बख्श दें.’ यह देख रन पूरा कर चुके कोहली भी मुस्कुराते दिखाई दिए. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि उन्होंने यह सब क्यों किया. अब इस घटना का वीडियो कोहली के फैंस ट्विटर पर तरह-तरह के कैप्शन के साथ शेयर कर रहे हैं.

मैच में कोहली का मैदान से बाहर जाना कमेंटेटरों के बीच भी चर्चा का विषय बना रहा. कोहली को अम्पायर ने 314 के कुल योग पर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट भी नहीं दिया था, लेकिन वह खुद को आउट मानकर पवेलियन की तरफ चले गए.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कोहली के कैच आउट की अपील की थी, लेकिन अम्पायर ने कोई रुचि नहीं दिखाई. इसी बीच, कोहली ने खुद को आउट मानकर पवेलियन की राह पकड़ ली. कोहली 77 के निजी योग पर पवेलियन लौटे. बाद में वह विकेट आमिर के खाते में जुड़ा.

कोहली जब पवेलियन लौटे थे, तब भारत ने पांच विकेट पर 314 रन बनाए थे. दो ओवर बचे थे. इसके बाद विजय शंकर (नाबाद 15) और केदार जाधव (नाबाद 9) ने स्कोर को 336 रनों तक पहुंचाया.

भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबलों में अजेय क्रम बकरार रखा है. भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज की.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *