पिंपल्स की समस्या को दूर करता है एलोवेरा जूस

अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपल्स आ जाए तो इससे चेहरा भद्दा और बदसूरत दिखाई देने लगता है. पिम्पल्स की समस्या बढ़ने पर स्किन में तेज दर्द भी होने लगता है. पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए मार्केट में बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की जगह आप अपने खान-पान में कुछ चीजों को शामिल करके पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.  पिंपल्स की समस्या को दूर करता है एलोवेरा जूस

1- नींबू का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बॉडी को अंदर से साफ करने का काम करता है. नींबू पानी का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. शरीर की गंदगी साफ होने से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है और त्वचा कुदरती रूप से खूबसूरत हो जाती है. 

2- स्किन के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना एलोवेरा का जूस पीने से स्किन से जुड़ी बहुत सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोज सुबह एक गिलास पानी में दो चम्मच एलोवेरा जूस डाल कर पिए. 

3- संतरे के जूस में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. नियमित रूप से संतरे का जूस पीने से पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलता है.

Back to top button