पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी हार पर सफाई देते हुए कहा-‘जितनी मेहनत मुझसे हो पाई उतनी की’

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी हार पर सफाई देते हुए कहा-'जितनी मेहनत मुझसे हो पाई उतनी की'

 बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को बेहतरीन जीत मिली है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को हार देखनी पड़ी है। ऐसे में हारने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान मीडिया से बात की। बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने अपनी हार की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि, ‘हार की परिभाषा आखिर क्या होती है। हमने तो बिहार में नई ताकत पाई है, हमारा संगठन पूरे बिहार में मजबूत हुआ है।’ इसके अलावा चिराग पासवान ने यह भी कहा कि, ‘बिहार की जनता ने ही यह स्पष्ट कर दिया है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैं। बिहार में भाजपा का मजबूत होना बिहार के विकास के लिए जरूरी था। लोजपा ने मजबूती से अकेले चुनाव लड़ा इससे पार्टी में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। बुधवार को पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं कि वह अकेले भी मजबूती से चुनाव लड़े।’

इसी के साथ चिराग पासवान ने अपनी हार पर भी सफाई दी और कहा कि, ‘कई सीटें ऐसी भी हैं, जहां हमारे प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे हैं। यह नया जनाधार है जो पार्टी को बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मिला है।’ आगे बातचीत में चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास पासवान की मौत का हवाला देते हुए कहा कि ‘जितनी मेहनत मुझसे हो पाई, उतनी मैंने की है। इस बार का चुनाव पार्टी ने विपरीत परिस्थिति और सीमित संसाधन में लड़ा था, लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने एक मजबूत नहीं तैयार की है। पीएम के कारण ही बिहार में एनडीए को जीत मिली है। इस जीत के बाद भाजपा बिहार को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगा।’ अब यह देखना होगा कि बिहार में आगे क्या होता है।।।?

Back to top button