‘किस’ आपके और आपके पार्टनर के लिए हो सकता खतरनाक

- in 18+

वैसे तो पार्टनर को किस करना प्यार जताने का एक तरीका है। लेकिन अगर हम कहे कि किस करना आपके और आपके पार्टनर के लिए खतरनाक हो सकता है। सुनकर अजीब लग रहा है ना आपको। एक बार को आप इमोशन्स को एक साईड कर दें और सेहत के तौर पर देखें तो किस करने के कई खतरे भी है। दरअसल किस करते वक्त किस करने वाले लोगों के बीच कैविटी के साथ साथ कई बीमारियों का आदान-प्रदान भी होता है। यूनिवर्सिटी ऑफ एरिज़ोना के डॉक्टर केली रेनॉल्ड्स का कहना है कि किस करने के कई खतरे हो सकते हैं।'किस' आपके और आपके पार्टनर के लिए हो सकता खतरनाक

आगे की स्लाइड में देखें किस करने से किस तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा होता है

कैविटी

कई बार किस करते वक्त कैविटी भी ट्रांसफर हो जाती है। आपको लगता है कि सांस की बदबू नहीं आ रही तो मुंह साफ है। लेकिन असल में ऐसा नहीं होता है। किसी को भी ओरल इंफेक्शन हो सकता है और किस के दौरान यह एक से दूसरे को ट्रांसफर हो सकता है।

जब लड़कीयों को करना होता है सेक्स तो करती हैं ऐसे इशारे…….

संक्रमण

स्वीडन में हुए एक सर्वे के मुताबिक, करीब 12 फीसदी मामलों में लोगों को फूड ऐलर्जी होती है और किस करने के दौरान ये ट्रांसफर हो जाता है। इससे स्किन प्रॉब्लम, सांस लेने में तकलीफ और उल्टियां हो सकती हैं।

ये आदतें ही बनाएंगी आपको एक होनहार विद्यार्थी

एसटीआई

किस करते वक्त स्लाइवा का भी आदान-प्रदान हो जाता है। जिसके कारण कई बार हमारे स्लाइवा के माध्यम से गानरीअ (पेशाब करने के दौरान दर्द होना), दाद-खाज और दूसरी संक्रामक बीमारियों के बैक्टीरिया ट्रांसफर हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पार्टनर को लाना है करीब तो अपनाएं ये आसान टिप्स

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। कई बार हम