पार्टनर को किस करते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

- in जीवनशैली

अपने पार्टनर के प्रति अपनी भावनाओं का इजहार करने के लिए प्यार भरा एक ‘किस’ ही काफी होता है। ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ आपके प्यार को दर्शाता है, यह आपके और उनके बीच भावनात्मक जुड़ाव को भी दर्शाती है। ऐसे में इंटरनेशनल किसिंग डे के मौके पर हम आपको बताएंगे कि अपने पार्टनर को किस करते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…पार्टनर को किस करते समय भूलकर भी न करें ये गलतियांजैसे आप अपनी स्किन का ध्यान रखते है ठीक वैसे ही आपको अपने लिप्स का भी ख्याल रखना चाहिए। इन्हे सॉफ्ट बनाने के लिए आपको टाइम टाइम पर इन पर स्क्रबिंग करनी चाहिए। इसके लिए आपको एक साफ्ट टूथ ब्रश की जरूरत होगी। उस पर आप नारियल तेल की कुछ बूंदे और चीनी डाल दें। अब आप धीरे-धीरे अपने लिप्स को स्क्रब करें। ऐसा करने से आपकी लिप्स से डेड स्किन दूर होगी और लिप्स साफ्ट हो जाएंगे।

अपने पार्टनर को किस करने से पहले आप यह तो ध्यान रखते हैं कि स्मोक न करें या पहले कोई माउथ फ्रेशनर ले लें, पर सिर्फ इतना ध्यान रखना काफी नहीं है। सिगरेट पीने से होठों का रंग काला पड़ जाता है जिनका आपको ख्याल रखना चाहिए। लिप्स की डार्कनेस को कम करने के लिए आप मलाई, गुलाब की पंखुड़ियां और शहद मिलाकर रोजाना सुबह अपने होठों पर लगाएं। कुछ देर बाद जब ये सूख जाए, तब साफ पानी से धो लें। कुछ दिनों तक ऐसा लगातार करने से होठों की रंगत बदली व खिली हुई नजर आएगी।

पार्टनर को किस करते वक्त हल्की सी लवबाइट तो ठीक है, लेकिन ऐसा न हो कि आप उनके होठों को च्यू करने लगे। लिप्स सेंसिटिव होते हैं जो आसानी से हर्ट हो सकते हैं।

किस करते वक्त बैलेंस होना बहुत जरूरी है। किस पैशनेट होना चाहिए। पार्टनर को हर्ट न हो इस बात का ख्याल तो रखना है, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप किस करते वक्त बिल्कुल पैशन ही न दिखाएं।

आप चाहे तो ऐसा भी कर सकते हैं कि रोजाना खाना खाते समय गर्म रोटी पर लगे हुए घी की कुछ बूंदें उंगली से लेकर अपने होठों पर लगा लें। ऐसा करने से आपके होठ हमेशा सॉफ्ट बने रहेंगे। इसके अलावा अपने लिप्स के लिए एस.पी.एफ युक्त लिप बाम का इस्तेमाल कीजिए।

एक और टिप। आप अपने लिप्स की केयर के लिए नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह लिप्स के कलर को लाइट करने में मदद करता है। इसके लिए आप नींबू के छिलके में चीनी डालकर हल्के-हल्के से लिप्स पर स्क्रब भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो इसलिए शादी से पहले ही देख ली जाती है लड़कियों की चाल!

विवाह से पहले कन्या निरीक्षण का नियम आज