पाक सेना कोरोना के खतरे में, बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका, ये हैं कारण

दुनिया में कोरोना के कहर से हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी छोटी-छोटी गलतियों से सुर्खियों में छाया हुआ है। कोरोना के चलते अब पाक की सेना भी बच नहीं पाई है, उसकी सेना कोरोना संक्रमण भारी तादाद में देखा जा रहा है।
दरअसल चीनी नागरिकों से मेलजोल का असर पाक सेना में अब साफ दिखाई देने लगा है।
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की सेना में बड़े पैमाने पर कोरोना के संक्रमण की खबरें आ रही है। कुल 230 सैनिकों को संक्रमण की आशंका के चलते आइसोलेशन में भेजा गया है, जिनमें 40 को पॉजिटिव पाया गया है, इनमें कुछ अफसर भी शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक गिलगित-बाल्टिस्तान में 28, डोमेल में 41, बाग में 9, रावलाकोट में 14, मीरपुर में 45 और खैबर पख्तुनख्वा में 55 पाकिस्तानी सैनिकों को क्वारंटाइन में भेजा गया है।
इसके अलावा मुजफ्फराबाद में 21, रावलाकोट में 9, कोटली में 2, बलोचिस्तान में 8 और खैबर पख्तुनख्वा-पंजाब में एक-एक सैनिक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
बता दें कि पाकिस्तान ने अपने क्वारंटाइन सेंटर पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान में स्थापित किए हैं। इससे पाकिस्तान के मुख्य इलाकों जैसे पंजाब में वायरस फैलने का खतरा नहीं रहेगा। साथ ही यहां सेना का पूरी तरह नियंत्रण होने से खबरें बाहर नहीं आएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button