पाक में भारतीय राजनयिकों को किया जा रहा परेशान, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

नई दिल्ली: पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर अंकुश लगाने के लिए भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक और वर्बल नोट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी एजेंसियां भारतीय नौसेना सलाहकार सहित इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों को लगातार परेशान कर रही हैं जोकि अनुचित है। भारत ने अपने नोट में लिखा कि पाकिस्तान इस मामले की जांच करे। बता दें कि नोट वर्बल एक राजनयिक नोट होता है जो किसी पत्र से ज्यादा महत्वपूर्ण लेकिन एक औपचारिक नोट से कम महत्व का होता है। यह कभी हस्ताक्षरित नहीं होता है।
2 दिन पहले भी पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों पर अपनी खीझ उतारी थी। हालात यह है कि उच्चायोग के आला अधिकारी अब जब भी बाहर निकल रहे हैं तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के लोग उनका साये की तरह ना सिर्फ पीछा कर रहे हैं बल्कि उन्हें तरह-तरह से परेशान भी कर रहे हैं।
बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले और फिर भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से बॉर्डर पर तनाव जारी है। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों ने अपने राजनयिकों को वापस भी बुला लिया था, लेकिन मामला ठंडा होने के बाद दोनों देशों के राजदूत फिर से अपनी ड्यूटी पर लौट चुके हैं। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button