पाकिस्तान का आतंक प्रेम, हिज्बुल कमांडर भट्ट की मौत पर जताया दुख

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. भारतीय सेना ने हिज्बुल कमांडर सबजार भट्ट को मार गिराया है. घाटी में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में भट और सात अन्य आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया. भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान का अातंकी प्रेम एक बार फिर दुनिया के सामने अाया है. पाकिस्तान ने शनिवार को मारे गए हिज्बुल कमांडर सबजार भट्ट सहित आतंकवादियों की मौत पर दुःख जताया है और संयुक्त राष्ट्र, मानव अधिकार संगठनों अौर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आह्वान किया है.

 पाकिस्तान का आतंक प्रेम, हिज्बुल कमांडर भट्ट की मौत पर जताया दुख

पाकिस्तान विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सब्जार अहमद की हत्या को न्यायविरोधी और राज्य प्रायोजित हिंसा बताया. पाकिस्तान ने भारत पर 12 कश्मीरी युवकों को मार डालने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि कल घाटी में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में भट और सात अन्य आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया. आतंकी सब्जार के मरने के बाद घाटी में कई जगह हिंसा भड़क गई, जिसके बाद लोगो ने आर्मी पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. पत्थरबाजी के दौरान एक सिविलयन की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए. सावधानी रखते हुए ट्रेन और इंटरनेट सर्विसेज सस्पेंड कर दी गई.

ये भी पढ़े: बड़ी खुशखबरी! बिछाई जा रही है बीयर की पाइप लाइन, नल खोलो और जी भर के पियो

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, आतंकवादी सब्जार बुरहान वानी का उत्तराधिकारी था, बुरहान को सुरक्षाकर्मियों ने बीते वर्ष 8 जुलाई को मार गिराया था. बुरहान के मारे जाने के बाद भी क्षेत्र में 90 दिनों तक हिंसा रही थी. शनिवार को सुरक्षाकर्मियों ने 2 एनकाउंटर ऑपरेशन को अंजाम दिया. एक ऑपरेशन रामपुर सेक्टर और दूसरा त्राल में किया गया. सेना ने पिछले 24 घंटे में लगभग 10 आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com