अभी-अभी: पंजाब में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 27 की मौत 69 घायल

- in पंजाब, बड़ी खबर

लाहौर। पड़ोसी देश पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बड़ा बस हादसा हुआ है। यहां एक यात्री बस पहाड़ से गिरने के कारण इसमें सवार 27 लोगों की मौत हो गई है वहीं 69 से ज्यादा घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना पंजाब प्रांत में हुई है।

अभी-अभी: पंजाब में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 27 की मौत 69 घायलयात्रियों से खचाखच भरी थी बस

यह बस कोहट से रायविंड जा रही थी और उसमें 100 से अधिक यात्री सवार थे। यह घटना कल रात कल्लर कहार नगर में हुई। सदर पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद अफजल ने बताया, ‘यात्री, सालाना आयोजित होने वाली धार्मिक सभा में शामिल होने के लिए रायविंड जा रहे थे।’ खबर के मुताबिक 13 घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें रावलपिंडी ले जाया गया जबकि कई घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

ड्राइवर ने बदला था रास्‍ता

बस को इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे के रास्ते रायविंड जाना था, लेकिन इसके ड्राइवर ने दूसरा मार्ग लिया। अफजल ने बताया, ‘धुंध के कारण मोटरवे को रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है और निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को ले जाने वाली बसों पर जुर्माना लगाया जाता है, इसी कारण से चालक ने ग्रांड ट्रंक रोड से जाने का विकल्प चुना।’ उन्होंने बताया, ‘चालक इस इलाके से परिचित नहीं था और वह तेज गति से बस चला रहा था। एक ढलान से गुजरने के दौरान बस घाटी में गिर गई।’

पंजाब के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को फौरन चिकित्सकीय इलाज और राहत मुहैया कराने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुप्रीम कोर्ट: मोबाइल-बैंक खातों से आधार जोड़ना गलत, सरकार ने नहीं की तैयारी

आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पांच