बड़ी खबर: काश्मीरी अलगाववादीयो ने खुद कबूल किया, कि पाकिस्तान से मिलता है पैसा

आज NIA को उस समय बड़ी सफलता मिलते दिखाई दे रही है जब जम्मू-कश्मीर के कुछ अलगाववादी नेताओं ने कथित तौर पर यह स्वीकार किया है कि उन्हें पाकिस्तान से फंडिंग मिलती है।

ये भी पढ़े: Video: लड़की बार बार माफ़ी मांगती रही पर दरिंदों को रहम नहीं आयी

बड़ी खबर: काश्मीरी अलगाववादीयो ने खुद कबूल किया, कि पाकिस्तान से मिलता है पैसाये भी पढ़े:  FB लाइक करने पर पति ने प्राइवेट पार्ट को गोंद से चिपकाया, कोर्ट ने महिला को ही दी सजा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)  के मुताबिक  पूछताछ में हुर्रियत से जुड़े 3 कश्मीरी अलगाववादियों ने अपने संगठन के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की बात स्वीकारी है। 

इस खुलासे के बाद ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अब NIA जल्द ही घाटी के अलगाववादी गठबंधन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के गिलानी धड़े के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से भी पूछताछ कर सकती है। NIA सूत्रों का कहना है कि तथ्यों की पड़ताल की जा रही है। इन 3 आलगाववादी नेताओं के मामले में प्रारंभिक जांच अब नया मोड़ ले सकती है।

सोमवार को ही घाटी के अलगाववादियों के तार दिल्ली के हवाला कारोबारियों के जरिए पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत मिलने की जानकारी सामने आई थी। NIA  के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों की फाइनैंसिंग में हवाला के जरिए पैसे पहुंचाए जाने के सूबत मिले थे।

 अलगाववादी गुटों को पाकिस्तान से हवाला के जरिये भेजी गई वित्तीय मदद सऊदी अरब, बांग्लादेश और श्रीलंका के रास्ते दिल्ली के हवाला ऑपरेटरों तक भेजी जाती है। दिल्ली से यह राशि पंजाब और हिमाचल प्रदेश के हवाला ऑपरेटरों के जरिये जम्मू-कश्मीर पहुंचती है। NIA के जांच अधिकारियों ने सोमवार को इस सिलसिले में 3 अलगाववादीयो से पूछताछ की थी।

NIA इस मामले की शुरुआती जांच के आधार पर पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद, कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और जम्मू-कश्मीर नैशनल फ्रंट के अध्यक्ष नईम खान को नामजद कर चुकी है।  नईम खान ने ही हाल ही में एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों से हवाला के जरिए वित्तीय मदद लेने की बात स्वीकारी थी। इसके बाद ही NIA ने इस मामले में जांच शुरू की थी। स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद खान को सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाली हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से निलंबित भी किया जा चुका है।

 
Loading...

Check Also

#बड़ा हादसा: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दो व्यक्तियों की हुई मौत

#बड़ा हादसा: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दो व्यक्तियों की हुई मौत

देश में पिछले कुछ दिनों में भीषण आग लगने की घटनाएं बहुत तेजी से बढ़ते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com