पाकिस्तान को भारत ने दिया अब तक का सबसे बड़ा झटका, LOC पर उठाये गए इस बड़े कदम से…

गत 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से लगातार पाकिस्‍तान को झटके दिए जा रहे हैं. विशेष तौर पर भारत सरकार ने अपने फैसलों से आर्थिक मोर्चे पर पाकिस्‍तान को तगड़ी चोट दी है. ताजा मामला यह है कि भारत ने जम्मू कश्मीर में दो स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के माध्यम से कारोबार अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया. यह स्थगन शुक्रवार यानी आज से लागू हो चुका है.

दरअसल, बॉर्डर पार के तत्वों द्वारा हथियार, मादक पदार्थों और नकली मुद्रा की तस्करी के लिए इस मार्ग का गलत इस्तेमाल किया जा रहा था. इसी कारण सरकार ने यह कदम उठाया है. भारत सरकार ने कहा है कि अवांछित और देश विरोधी तत्व देश में आतंकवाद और अलगाववाद को प्रोत्साहन देने के लिए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से से हवाला के माध्यम से धन और हथियारों को देश भर में पहुंचाते हैं.

तो इस वजह से पाकिस्तानी वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, सामने आई होश उड़ा देने वाली वजह…

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपनी जांच में खुलासा किया है कि जो भी व्यक्ति पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन में शामिल हो गए हैं, उन्होंने वहां अपनी कंपनी खोल ली है. ये कंपनियां आतंकवादियों के कब्जे में हैं और बेहद चालाकी से बॉर्डर पार व्यापार में संलिप्त हो रही हैं. 

Back to top button