पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा-बाबर आजम को लंबे समय के लिए सौंपी जानी चाहिए कप्तानी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम को टेस्ट की कप्तानी सौंपे जाने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम को लंबे समय के लिए कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। पाकिस्तान क्रिकेट में स्थायी कप्तानी और चयन की जरूरत है। 2023 में वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में टीम को ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो 2023 तक रहे। बाबर आजम बेहतर कप्तान हो सकते हैं। लेकिन मोहम्म्द रिजवान को कप्तान या वाइस कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए।

उम्मीद की जा रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 11 नवंबर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए अजहर अली के स्थान पर नए टेस्ट कप्तान की घोषणा कर सकती है। हालांकि अजहर 35 सदस्यीय टीम में शामिल रहेंगे। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड टूर पर दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

उन्हाेंने एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत में कहा” एक पूर्व खिलाड़ी के तौर आप मेरे से पूछते हैं, तो मैं चाहूंगा कि बाबर टेस्ट कप्तान बने। वह हमारे भविष्य हैं और लंबे समय तक खेल सकते हैं। पीसीबी तो उसे लंबे समय के लिए कप्तान के तौर पर नियुक्त करना चाहिए। जिससे टीम में किसी तरह की कोई कन्फ्यूजन न रहे।”

Ujjawal Prabhat Android App Download

ड्रेसिंग रूम में चार-पांच कप्तान ठीक नहीं

उन्होंने कहा, “मैं बाबर समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं फिर से ड्रेसिंग रूम में उस का माहौल नहीं देखना चाहता था। जब हम खेलते थे, तो ड्रेसिंग रूम में चार- पांच कप्तान होते थे।”

कोहली और विलियम्सन भी कप्तान के साथ टॉप बल्लेबाज

उन्होंने कहा “वह बेहतर खिलाड़ी है। जो लोग यह कहते हैं, कि टेस्ट टीम के कप्तान बनाए जाने से उसकी बैटिंग प्रभावित होगी,तो उस पर यकीन नहीं करना चाहिए। क्योंकि वह एक बल्लेबाज है और उसका काम ही रन बनाना होता है। विराट कोहली और केन विलियम्सन भी कप्तान है और टॉप बल्लेबाज भी हैं।”

मिस्बाह उल हक को हेड कोच बनाने का प्रयोग सफल नहीं

उन्होंने कहा” मिस्बाह उल हक को हेड कोच और चीफ सिलेक्टर बनाने का प्रयोग सफल नहीं हुआ। क्योंकि टीम में इससे सुधार देखने को नहीं मिली। मुझे लगता है कि अभी हम 90 के दशक की मानसिकता में फंसे हुए हैं। मुझे लगता है कि कुछ लोग केवल अपने रन बनाने के लिए खेलते हैं। अब यह काम नहीं करता है। दूसरी टीमों को भी देखकर यह सीखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button