पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसे.. पैदा होता बच्चा देखकर आप भी रह जाएगे दंग

अधिकतर देखा जाता है कि जन्म के दौरान बच्चे रोते हुए ही पैदा होते हैं, लेकिन ब्राजील में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बच्चा रोने के बजाय गुस्से से डॉक्टरों को देख रहा है। दरअसल, डॉक्टर यह जानने के लिए कि बच्चा स्वस्थ है और सही प्रकार से सांस ले रहा है, नवजात को रुलाते हैं।

ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के एक अस्पताल में 13 जनवरी को एक बच्ची का जन्म हुआ। लेकिन जन्म के दौरान आम बच्चों की तरह वह रोई ही नहीं। इसके बाद डॉक्टरों ने चाहा कि गर्भनाल काटने से पहले उसे रुलाया जाए, लेकिन बच्ची थी कि अपने चेहरे पर गुस्से के भाव लिए डॉक्टरों को एकटक देखती रही।

Loading...

बच्ची की इस हरकत से डॉक्टर भी एक बार को हक्का-बक्का रह गए। उन्होंने फौरन बच्ची की फोटो खींच ली। डॉक्टरों ने बताया कि हम बच्ची की इस हरकत को देखकर बहुत हैरान हुए। उनका कहना था कि आज तक उन्होंने कभी भी इस तरह से बच्चों को ऐसा कुछ करते नहीं देखा है।

डॉक्टरों ने बताया कि जब बच्ची की गर्भनाल काटी गई तो वह रोने लगी। दूसरी ओर, इस तस्वीर को अस्पताल की तरफ से शेयर किया गया है। बच्ची के माता-पिता ने उसका नाम इसाबेल परेरा डी जीसस रखा है।

बच्ची की मां डायना डी जीसस बारबोसा ने इस पल को संजोकर रखना चाहती थी, इसलिए उन्होंने स्थानीय फोटोग्राफर रोड्रिगो कंट्समैन को बुलाया। डायना ने बताया कि तस्वीर इस बात को बयां करती है कि बच्ची कितनी बहादुर है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी पैदा ही बहादुर हुई।

डायना ने बताया कि मुझे पता है कि यह तस्वीर अब मीम बन चुकी है। जब भी उसका डायपर खोला जाता है या उसका उपचार किया जाता है तो वह भौंहें चढ़ाकर देखती है।

इस तस्वीर को लेने वाले फोटोग्राफर रोड्रिगो ने बताया कि डॉक्टरों ने गर्भनाल काटने से पहले बच्ची के रोने का इंतजार किया। उन्होंने बताया कि बच्ची ने अपनी आंखें खोलीं, लेकिन वह बिल्कुल भी रोई ही नहीं।

रोड्रिगो ने बताया कि डॉक्टरों ने प्यार से उसे रोने के लिए कहा, लेकिन उसने गंभीर दिखने वाला चेहरा बनाकर डॉक्टरों की तरफ देखा और जैसे ही उसकी गर्भनाल को काटा गया, वह रोने लगी। उन्होंने कहा कि बच्चे का जन्म एक विशेष क्षण में होता है, जिसे रिकॉर्ड किया जाना चाहिए।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *